अंतरराज्यीय बाइक चाेर गिराेह के चार सदस्य गिरफ्तार, चोरी की 10 मोटरसाइिकल बरामद

Kodarma News - कोडरमा पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह को चार अपराधियों गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने 10 चोरी के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Kodarma News - 10 motorcycles recovered four members arrested in inter state bikes
कोडरमा पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह को चार अपराधियों गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने 10 चोरी के मोटरसाइकिल बरामद की है। पकड़े गए अपराधियों में सतगांवा के अलावा बिहार के नवादा जिले के है। इस बाबत एसपी एम तमिल वाणन ने शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि कोडरमा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की सुबह मेघातरी के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने नवादा की ओर से आ रहे एक बाइक पर सवार दो युवकों को रोककर वाहन के संबंध में छानबीन शुरू की।

वाहन चालक द्वारा वाहन का कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। साथ ही उनके द्वारा जानकारी दी गई कि वे लोग नालंदा से वाहन चोरी कर सतगांवा स्थित गिरोह के दूसरे सदस्यों बेचने जा रहे थे। मौके पर पकड़े गए सौरभ कुमार उर्फ तान सिंह ग्राम मरचोई एवं चंदन कुमार ग्राम बासोडीह थाना सतगांवा के नाम शामिल है। एसपी ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों ने पूछताछ अन्य साथियों के नामों की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने नवादा के अकबपुर व सतगांवा के मरचोई ग्राम में छापेमारी कर गिरोह के अन्य दो अपराधियों को भी धर दबोचा। जिनके नाम सुधीर राजवंशी उर्फ सुदल ग्राम सिरकट्ठा थाना अकबपुर जिला नवादा के अलावा हरिशंकर कुमार उर्फ बहादुर साकिन मरचोई प्रखंड सतगांवा के नाम शामिल है।

पुलिस ने पकड़े गए अपराधियों के घरों पर छापेमारी के दौरान अन्य 9 वाहनों को भी बरामद किया गया, जो सभी चोरी के पाए गए। बिहार से चोरी की गई गाड़ियों को कोडरमा अाैर काेडरमा से चाेरी कर वाहनों को नवादा में अपने गिरोह के सदस्यों के बीच ट्रांसफर कर दिया जाता था।

बरामद वाहनों में कोडरमा, रांची, हजारीबाग के अलावा एक दिल्ली का नंबर है। वाहन चोर गिरोह के उदभेदन में कोडरमा थाना प्रभारी रामनारायण ठाकुर का विशेष योगदान रहा। वहीं इस पूरे मामले के उद्भेदन में सतगांवा थाना प्रभारी के अलावा कोडरमा थाना में पदस्थापित एसआई जनार्दन सिंह, एएसआई शहनवाज खान के नाम शामिल है। एसपी ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में सौरभ कुमार व सुधीर राजवंशी पूर्व में भी वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है। प्रेसवार्ता के दौरान एएसपी अजय पाल, एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद, थाना प्रभारी रामनारायण ठाकुर मौजूद थे।

X
Kodarma News - 10 motorcycles recovered four members arrested in inter state bikes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना