कोडरमा

--Advertisement--

फगुआ के गीतों पर धमाल, उड़े अबीर-गुलाल

जिले के विभिन्न स्कूलों, धार्मिक संस्थाओं और सामाजिक संगठनों ने बुधवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया। मौके पर...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:40 AM IST
जिले के विभिन्न स्कूलों, धार्मिक संस्थाओं और सामाजिक संगठनों ने बुधवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया। मौके पर लोगों ने फगुआ गीत गाकर सराबोर हो उठे। एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। डीएवी पब्लिक स्कूल में एलकेजी से दूसरी कक्षा के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर होली मिलन समारोह मनाया। मौके पर प्राचार्य ओम प्रकाश यादव ने होली की शुभकामनाएं देते हुए बच्चों को सुरक्षित व केमिकल युक्त रंगों का प्रयोग न करने की सलाह दी। मौके पर तापती चक्रवर्ती, आलोक चक्रवर्ती, विदिशा, शिल्पा, श्वेता सहित अन्य लोग मौजूद थे। आभार प्रकट अमिता सिन्हा ने किया।

असत्य पर सत्य के जीत का प्रतीक है होली

गायत्री शक्तिपीठ झुमरी तिलैया की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर संगीतमय माहौल में होली की गीत गाए। मौके पर मुख्य ट्रस्टी अर्जुन राणा ने कहा कि होली असत्य पर सत्य की जीत है। उन्होंने ऊंच नीच व भेदभाव मिटाकर प्रेम भाव से होली मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि गायत्री परिवार होलिका दहन में अश्लील चित्रों की होली जलाते है और अश्लील हरकत व गानों का विरोध करते है। मौके पर विद्यापति अस्थाना, श्यामसुंदर प्रसाद, केदार विश्वकर्मा, एके मंडल, नकुलदेव प्रसाद, मीना देवी, सीता देवी, प्रतिमा सिन्हा, ललिता देवी, सुजाता वर्णवाल, मुक्ता वर्णवाल, राजकुमार मेहता, रामस्वरूप विश्वकर्मा, ईश्वर साव, शिवनारायण यादव, प्रकाश ठाकुर सहित अन्य मौजूद थे।

सत्याग्रह मासूम बचपन ने बच्चों के बीच मनाई होली

सत्याग्रह मासूम बचपन के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को तिलैया बस्ती जाकर बच्चोंं के साथ होली मनाई। मौके पर विशाल आर्या ने बच्चों को होली की महत्ता को बताते हुए भाईचारे के साथ होली मनाने की अपील लोगों से की। वहीं बच्चो को पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए जल का कम प्रयोग कर सूखे रंग से होली खेलने की सलाह दी। मौके पर मनीषा कुमारी, विकास कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

Click to listen..