• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Kodarma
  • सरकारी जमीन और सार्वजनिक स्थलों पर बैनर-पोस्टर का एसडीओ ने लिया जायजा
--Advertisement--

सरकारी जमीन और सार्वजनिक स्थलों पर बैनर-पोस्टर का एसडीओ ने लिया जायजा

नगर निकाय चुनाव के दौरान उम्मीदवारों द्वारा सार्वजनिक स्थलों के अलावा बिजली के पोल पर चुनाव प्रचार को लेकर...

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 02:50 AM IST
नगर निकाय चुनाव के दौरान उम्मीदवारों द्वारा सार्वजनिक स्थलों के अलावा बिजली के पोल पर चुनाव प्रचार को लेकर होर्डिंग बैनर लगाए जाने की मिली शिकायत को लेकर एसडीओ प्रभात कुमार बरदियार ने रविवार को शहर के मुख्य चौक-चौराहों के अलावा सार्वजनिक स्थलों का जायजा लिया।

मौके पर उन्होंने उन स्थलों पर सरकारी जमीन पर प्रत्याशियों के होर्डिंग व बैनर को लगा पाया। साथ ही बिजली के पोल पर भी चुनावी बैनर लगाया गया गया। मौके पर एसडीओ ने पाया कि कई जगहों पर सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार को लेकर लगाए गए होर्डिंग के ऊपर भी प्रत्याशियों द्वारा बैनर लगा दिया है। इसे लेकर एसडीओ ने नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी से बात कही। पदाधिकारी ने एसडीओ को बताया कि सार्वजनिक स्थलों के अलावा बिजली के पोल पर होर्डिंग लगाने की अनुमति नगर पर्षद कार्यालय द्वारा दी गई है। इसके बदले प्रत्याशियों से राशि भी ली गई है।

एसडीओ द्वारा पदाधिकारी से इन स्थलों पर किसके आदेश से अनुमति दिए जाने की जानकारी ली गई तो उसने बताया कि इसे लेकर विभाग से निर्देश प्राप्त है। जिन स्थलों पर बैनर पोस्टर लगा पाया गया उनमें महाराणा प्रताप चौक, सीएस स्कूल रोड, स्टेशन रोड, इंदरवा चौक, साई फैक्ट्री, रेलवे स्टेशन, तिलैया थाना, नवादा बस्ती, पावर हाउस के अलावा गुमो दुर्गा मंदिर शामिल है। एसडीओ ने रेलवे स्टेशन, पावर हाउस, ओवर ब्रिज, थाना परिसर के अलावा बिजली पोल पर बिना उस विभाग के पदाधिकारी से अनुमति लिए कैसे अनुमति दे दी गई तो एसडीओ ने बताया कि इस संबंध में आयोग के निर्देश के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..