• Hindi News
  • Jharkhand
  • Kodarma
  • 50 स्वच्छाग्रही बांका में लोगों को शौचालय बनाने और उपयोग के लिए करेंगे जागरूक
--Advertisement--

50 स्वच्छाग्रही बांका में लोगों को शौचालय बनाने और उपयोग के लिए करेंगे जागरूक

Kodarma News - बिहार के पश्चिमी चंपारण में 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह कार्यक्रम में...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:50 AM IST
50 स्वच्छाग्रही बांका में लोगों को शौचालय बनाने और उपयोग के लिए करेंगे जागरूक
बिहार के पश्चिमी चंपारण में 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह कार्यक्रम में जिले के 50 स्वच्छाग्रही भाग लेंगे। इसके पहले बिहार के बांका में दो से 9 अप्रैल तक आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। जहां स्वच्छाग्रहियों द्वारा विभिन्न पंचायतों में शौचालय निर्माण और उसके उपयोग के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी।

साथ ही उन्हें शौचालय निर्माण को लेकर प्रेरित किया जाएगा। स्वच्छाग्रहियों का एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन रविवार को बिरसा सांस्कृतिक भवन में किया गया। मौके पर लगभग 50 स्वच्छाग्रहियों को प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता सह सदस्य सचिव विनोद कुमार, जिला स्वच्छ भारत प्रेरक नवाज व अविनाश कौर के साथ परामर्शी राजदेव पांडेय मौजूद थे। मौके पर स्वच्छाग्रहियो को बिहार में चलने वाले 10 दिवसीय कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्मुखीकरण कार्यक्रम के दौरान ईई विनोद कुमार ने स्वच्छाग्रहियों को जिले को ओडीएफ घोषित किए जाने में उनके कार्य को देखते अपने अनुभव का लाभ बांका जिले को ओडीएफ बनाने में देने की बात कही।

उन्मुखीकरण कार्यक्रम में जानकारी देते परामर्शी व अन्य।

X
50 स्वच्छाग्रही बांका में लोगों को शौचालय बनाने और उपयोग के लिए करेंगे जागरूक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..