--Advertisement--

सरकार के दमनकारी रवैए पर रोष

मुखिया संघ जिला इकाई की बैठक रविवार को पंचायत रिसोर्स सेंटर कोडरमा में हुई। बैठक में पंचायत राज अधिनियम के तहत...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:50 AM IST
मुखिया संघ जिला इकाई की बैठक रविवार को पंचायत रिसोर्स सेंटर कोडरमा में हुई। बैठक में पंचायत राज अधिनियम के तहत ग्राम पंचायत को मुखिया को प्राप्त संवैधानिक अधिकारों पर चर्चा की गई।

वहीं राज्य सरकार के दमनकारी रवैए पर रोष प्रकट किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष भीम कुमार यादव ने कहा कि मुखिया के अधिकारों को छीनने का प्रयास सरकार व जिला प्रशासन नहीं करे। उन्होंने कहा कि सरकार मुखिया के साथ दोहरी नीति अपना रही है। उन्होंने कहा कि पंचायतों में संचालित योजनाओं की जांच, निगरानी व सामाजिक अंकेक्षण बार बार किया जाना और सांसद व विधायकों की योजनाओं की भी जांच व निगरानी नहीं किया जाना सरकार की दोहरी नीति को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि सांसदों व विधायकों का वेतन भत्ता बार बार बढ़ाया जाना और पंचायत प्रतिनिधियों को मात्र एक हजार रुपए देना पंचायत प्रतिनिधियों के साथ सौतेला व्यवहार है। बैठक में ग्राम विकास समिति के गठन का बहिष्कार करने और मांगो को लेकर आंदोलन करने पर भी चर्चा की गई।

मौके पर मुखिया बसंती देवी, उर्मिला देवी, ललिता देवी, सुरेश यादव, रविशंकर प्रसाद, राजेंद्र मेहता, मेघलाल सिंह, रहमत अली, कुमुद देवी, सुशीला देवी, महेश प्रसाद यादव, अशोक यादव, लक्ष्मण यादव, रामचंद्र यादव, अर्जुन यादव सहित अन्य लोग मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..