--Advertisement--

जंगल में काट कर रखी सखुआ की 240 बल्लियां बरामद

जंगलों में लगे कीमती पेड़ों की धड़ल्ले से कटाई की जा रही है। इसमें वैसे पेड़ भी शामिल हैं। जिन्हें वन रोपण के तहत...

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 02:50 AM IST
जंगलों में लगे कीमती पेड़ों की धड़ल्ले से कटाई की जा रही है। इसमें वैसे पेड़ भी शामिल हैं। जिन्हें वन रोपण के तहत दो-तीन साल पहले लगाया गया था। वनों की कटाई की मिली सूचना पर वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए डोमचांच प्रक्षेत्र अंतर्गत महकुंडी जंगल में काट कर रखे गए नए सखुआ पेड़ की 240 बल्लियां बरामद की।

इस मामले में छानबीन के दौरान टीम को जानकारी मिली पेड़ की कटाई में सामाजिक वानिकी विभाग द्वारा पेड़ों की रक्षा को लेकर नियुक्त किए गए कर्मी ही शामिल हैं। इसमें कुशहना निवासी रामेश्वर सिंह बताए गए हैं। इस सिलसिले में विभाग द्वारा इनके अलावा कटाई में शामिल अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है। छापेमारी में रेंजर केके ओझा, वनपाल सुरेश चौधरी के अलावा वनरक्षी शामिल थे।

जब्त वाहन में दो क्विंटल ढिबरा लदा था

छापेमारी के दौरान टीम ने गोलगो जंगल से अवैध रूप से उत्खनन कर लाई जा रही ढिबरा लदी एक पिकअप वैन को भी जब्त किया। टीम द्वारा पीछा करने के दौरान वाहन पर सवार सभी लोग वाहन को जंगल में खड़ा कर भाग निकले। जब्त ढिबरा का वजन दो क्विंटल बताई गई है। इस मामले में वाहन मालिक के अलावा चालक सहित अन्य लोगों पर मामला दर्ज कराया गया है। वाहन का नंबर बीआर 02 के 5519 है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..