Hindi News »Jharkhand »Kodarma» कोडरमा स्टेशन में एक रुपए में 300 एमएल शुद्ध पानी मिलेगा

कोडरमा स्टेशन में एक रुपए में 300 एमएल शुद्ध पानी मिलेगा

भास्कर न्यूज | झुमरी तिलैया कोडरमा स्टेशन पर यात्रियों को अब पेयजल की समस्या नहीं होगी। रेलवे की ओर से स्टेशन पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 27, 2018, 03:05 AM IST

भास्कर न्यूज | झुमरी तिलैया

कोडरमा स्टेशन पर यात्रियों को अब पेयजल की समस्या नहीं होगी। रेलवे की ओर से स्टेशन पर वाटर वेडिंग मशीन लगाई गई है। इसका विधिवत उद्घाटन सोमवार को स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह, सीटीआई एसके वर्णवाल ने किया। इस मशीन से रेलवे यात्रियों को एक रुपए में 300 एमएल शुद्ध पानी मिलेगा। स्टेशन अधीक्षक सिंह ने बताया कि वाटर वेडिंग मशीन की सहायता से यात्रियों को शुद्ध (कीटाणु रहित) पानी सस्ते दर पर उपलब्ध कराया जा रहा है, जो सीलबंद बोतल की अपेक्षा काफी सस्ता है। सीटीआई वर्णवाल ने बताया कि वेडिंग मशीन में पानी की गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा गया है। प्लेटफार्म संख्या 3 पर 24 घंटे उपलब्ध चिल्ड वाटर टैंक से इस मशीन को जोड़ा गया, जो यात्रियों को हमेशा 5 रुपए में ठंडा पानी उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि हेल्थ से जुड़े लोग नियमित इसकी जांच करेंगे। आईआरसीटीसी के डिविजनल क्षेत्रिय अधिकारी महेश गौड़ ने बताया कि इसके पूर्व वाटर हेल्थ इंडिया प्राईवेट लिमिटेड की ओर से इसकी शुरूआत की गई है। कोडरमा दूसरा ऐसा स्टेशन है, जहां इसकी सुविधा दी गई। इसके बाद गोमो, डाल्टनगंज, गढ़वा व बरकाकाना में यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। मौके पर रेल यातायात निरीक्षक अरविंद कुमार सुमन, आरपीएफ प्रभारी विजय शंकर सहित कई रेलवे कर्मी मौजूद थे।

रेलवे बोर्ड ने तय की है

पानी की दर

एक रुपए में 300 एमएल, 3 रुपए में आधा लीटर, 5 रुपए में एक लीटर, 8 रुपए में दो लीटर, 20 रुपए में पांच लीटर पानी मिलेगा। वहीं बोतल के साथ 2 रुपए में 300 एमएल, 5 रुपए में आधा लीटर, 8 रुपए में एक लीटर, 12 रुपए में दो लीटर व 25 रुपए में पांच लीटर पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kodarma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×