Hindi News »Jharkhand »Kodarma» सदर अस्पताल में जल्द लगेगा पानी का एटीएम

सदर अस्पताल में जल्द लगेगा पानी का एटीएम

जिला यक्ष्मा नियंत्रण समिति ने विश्व यक्ष्मा दिवस पर शनिवार सदर अस्पताल के सभागार में सेमिनार का आयोजन किया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 25, 2018, 03:10 AM IST

जिला यक्ष्मा नियंत्रण समिति ने विश्व यक्ष्मा दिवस पर शनिवार सदर अस्पताल के सभागार में सेमिनार का आयोजन किया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में शिक्षा मंत्री डा. नीरा यादव मौजूद थी। सेमिनार का उद्घाटन करते हुए शिक्षा मंत्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री का लक्ष्य है कि पूरे भारतवर्ष को 2025 तक टीवी मुक्त देश बनाया जाए। उन्होंने सदर अस्पताल में शीघ्र पानी का एटीएम लगाने की घोषणा करते हुए कहा कि इससे मरीजों को ठंडा व गर्म पानी नि:शुल्क दिया जाएगा।

मरीजों के लिए सुलभ शौचालय का निर्माण सदर अस्पताल परिसर में किया जाएगा। वहीं जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डाॅ. आरजेपी सिंह ने कहा कि अप्रैल 2017 से लेकर अभी तक कुल 262 मरीज यक्ष्मा रोकथाम के लिए उपचाररत है। सिविल सर्जन डाॅ. योगेंद्र महतो ने कहा कि जिला को यक्ष्मा मुक्त बनाने के लिए सरकारी, स्वास्थ्य पदाधिकारियों, कर्मियों को अलावा निजी चिकित्सक, क्लिनिक व दवा दुकानदार की भी सहभागिता जरूरी है। स्वागत भाषण डीपीएम समरेश सिंह ने किया।

मौके पर डीएस डाॅ. रंजन कुमार, डाॅ. शरद कुमार, डाॅ. मनोज कुमार, डाॅ. भारती सिन्हा, डाॅ. रंजीत कुमार, प्रकाश कुमार, अविनाश आनंद, अलावा विभिन्न प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, कर्मचारी गण, सहिया साथी मौजूद थे। कार्यक्रम के बाद हुई बैठक में शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी कि सदर अस्पताल को उत्क्रमित करते हुए मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था नवनिर्मित भवन के ऊपर किया जाएगा। जिसके लिए निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। आभार प्रकट आईसीटीसी परामर्शी सुमिता कुमारी ने की। कार्यक्रम का संचालन जिला कार्यक्रम प्रबंधक समरेश कुमार सिंह ने किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kodarma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×