--Advertisement--

ढिबरा भंडारों की नीलामी के लिए नौ को रोड शो

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 03:10 AM IST

Kodarma News - जिले के ढिबरा के भंडारों की नीलामी को लेकर नौ अप्रैल को जिले में रोड शो का आयोजन किया जाएगा। इसका आयोजन जिला...

ढिबरा भंडारों की नीलामी के लिए नौ को रोड शो
जिले के ढिबरा के भंडारों की नीलामी को लेकर नौ अप्रैल को जिले में रोड शो का आयोजन किया जाएगा। इसका आयोजन जिला प्रशासन के अलावा झारखंड राज्य खनिज विकास निगम द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है। इसमें जिले के सभी अभ्रक उद्यमियों को भाग लेने को लेकर आमंत्रित किया गया है। इसे लेकर मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित परिसदन में खनिज विकास विभाग के उपनिदेशक की अध्यक्षता में अभ्रक व्यवसायियों की बैठक आयोजित की गई।

इसमें जूलॉजिकल विभाग के उप निदेशक ललित कुमार, एडीएमओ राजाराम प्रसाद उपस्थित थे। मौके पर व्यवसायियों को रोड शो के आयोजन की जानकारी देते हुए उनसे नीलामी की प्रकिया में भाग लेने की अपील की गई। उप निदेशक ने बताया कि जिले में कुल 13 अभ्रक भंडारों की नीलामी की जानी है, जो कि गैर वन भूमि क्षेत्र में स्थित है। उन्होंने बताया कि कोडरमा व गिरिडीह में तीन डंप की नीलामी की गई है। इससे विभाग को 15 करोड़ के राजस्व की प्राप्ति हुई है। मौके पर व्यवसायियों से उनके नीलामी में भाग लेने को लेकर परेशानियों के संबंध में जानकारी ली गई। इसपर उनके द्वारा पूर्व में हुए नीलामी की प्रक्रिया को समझने के बाद इसमें भाग लेने की बात कही गई। उप निदेशक ने व्यवसायियों को अवैध की बजाए वैध तरीके से इस व्यवसाय से जुड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि वन क्षेत्र में स्थित अभ्रक भंडार की नीलामी को लेकर विभाग के पदाधिकारी से प्रकिया की जानकारी ली जा रही है। जिले के काफी जगहों पर अभ्रक के भंडार हैं। इसकी नीलामी से विभाग करोड़ों के राजस्व की प्राप्ति हो सकती है। बैठक में काफी संख्या में ढिबरा व्यवसायी उपस्थित थे।

X
ढिबरा भंडारों की नीलामी के लिए नौ को रोड शो
Astrology

Recommended

Click to listen..