• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Kodarma
  • शिक्षा मंत्री ने की महत्वपूर्ण स्थानों पर हॉल्ट बनाने की मांग
--Advertisement--

शिक्षा मंत्री ने की महत्वपूर्ण स्थानों पर हॉल्ट बनाने की मांग

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी को पत्र देकर शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव नेेे...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 03:20 AM IST
पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी को पत्र देकर शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव नेेे कोवार-गिरिडीह व कोडरमा-गिरिडीह रेललाइन के कुछ महत्वपूर्ण स्थानों पर हॉल्ट बनाने की मांग की है। उन्होंने जयनगर रोड के समीप, झरीटांड़ व बंगाकला में हॉल्ट बनाने का अनुरोध किया है।

उन्होंने बदडीहा स्थित कोडरमा टाउन रेलवे स्टेशन को रैक प्वाइंट बनाने की ओर ध्यान आकृष्ट किया है, ताकि व्यवसायी गतिविधियों को बढ़ावा मिले और स्थानीय लोगों को रेलवे के माध्यम से रोजगार मिल सके। उन्होंने कोडरमा जंक्शन पर हावड़ा-नईदिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, सियालदाह नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सहित अन्य वैसे ट्रेनो का ठहराव करने की मांग की है। वहीं रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ी व दिव्यांगाें और वृद्धों के लिए बैट्री चालित व्हीलचेयर की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की मांग की है। वहीं रेलवे विभाग के सांसद प्रतिनिधि विनोद कुमार सिन्हा ने भी कोडरमा जंक्शन की कई मूलभूत सुविधाओं की ओर जीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए सात सूत्री मांगो का स्मार पत्र सौंपा।

वहीं भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल झुमरी तिलैया पुराना रेलवे क्रॉसिंग के समीप बने अधूरे सीढ़ी को शीघ्र पूरा करने व कोडरमा जंक्शन पर स्वचालित सीढ़ी निर्माण करने की मांग की है। मांग करने वालो में भाजपा नगर अध्यक्ष देवनारायण मोदी, मीडिया प्रभारी चंद्रशेखर जोशी, किशोर पंडित अादि के नाम शामिल है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..