--Advertisement--

कोडरमा स्टेशन में वाईफाई सेवा शुरू

भास्कर न्यूज | झुमरी तिलैया कोडरमा रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को मुफ्त वाईफाई सेवा मिलेगी। पूर्व मध्य रेलवे...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 03:25 AM IST
भास्कर न्यूज | झुमरी तिलैया

कोडरमा रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को मुफ्त वाईफाई सेवा मिलेगी। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने बुधवार को वाईफाई सेवा की शुरुआत की। अपने दौरे पर पहुंचे महाप्रबंधक त्रिवेदी ने कोडरमा स्टेशन पर यात्रियों के लिए बनाए गए रिटायरिंग रूम का बुकिंग नहीं होने से चिंता जताई, साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों से अपील की वे भी आम लोगों तक इस बात को पहुंचाए कि जब रेलवे कम शुल्क पर यात्रियों को ठहरने की व्यवस्था दे रही है तो वे होटलों के बजाए कम खर्च पर रिटायरिंग रूम में क्यों नहीं ठहरते है, जबकि इससे उन्हें कई लाभ मिलेंगे। पत्रकारों से बातचीत के क्रम में महाप्रबंधक ने कहा कि जल्द ही कोडरमा स्टेशन पर पानी की समस्या को दूर की जाएगी।

उन्होंने माना की स्टेशन पर पानी की एक बड़ी समस्या है। तीन रेल परियोजनाओं के सवाल पर महाप्रबंधक त्रिवेदी ने कहा कि कोडरमा रांची, कोडरमा-गिरिडीह व कोडरमा-तिलैया परियोजना में भू-अर्जन व रेल केवल की बाधाएं आ रही है, लेकिन जल्द ही उसे दूर कर लिया जाएगा। ट्रेनो में यात्रियों की सुरक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा कि सुरक्षित यात्रा को लेकर झारखंड के मुख्य सचिव व डीजीपी के साथ बैठक कर इसका हल निकाले जाने का प्रयास किया जाएगा।

साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर स्टेशन पर जल्द ही सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ व जीआरपी की समीक्षा कर महिला सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे। महाप्रबंधक के दौरे के क्रम में धनबाद रेल मंडल के डीआरएम एमके अखौरी, सीईईओ प्रिसिंपल आर के तिवारी, सीएमएस वीके सिंह, सीनियर डीसीएम आशीष झा, कमांडेंट विनोद कुमार, एसीएमएस एस ठाकुर, सीनियर डीएमओ(एच) डा. आशीष, सीनियर कॉडिनेटर वीके सिंह के अलावा कोडरमा के कई कर्मी व आरपीएफ, जीआरपी के जवान मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..