Hindi News »Jharkhand »Kodarma» हमारे आसपास ऐसी चीजें मौजूद जिससे हम कर सकते हैं रोजगार

हमारे आसपास ऐसी चीजें मौजूद जिससे हम कर सकते हैं रोजगार

स्वयंसेवी संस्था समर्पण की ओर से माइका माइंस क्षेत्र में आजीविका संवर्धन पर एक दिवसीय कार्यशाला सह प्रशिक्षण का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 21, 2018, 03:25 AM IST

स्वयंसेवी संस्था समर्पण की ओर से माइका माइंस क्षेत्र में आजीविका संवर्धन पर एक दिवसीय कार्यशाला सह प्रशिक्षण का आयोजन मंगलवार को पंचायत भवन ढ़ाब में किया गया। कार्यक्रम में बंगाखलार व ढ़ाब पंचायत की महिला व पुरुष शामिल हुए। कार्यशाला का शुभारंभ बीडीओ नारायण राम, जिप सदस्य शांति प्रिया, ढ़ाब मुखिया सुशीला देवी व पुलिस पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से किया।

मौके पर जिप सदस्य शांति प्रिया ने कहा कि ढिबरा पर निर्भर रहने के कारण हमने अपनी सोच को बांध रखा है, जबकि हमारे आसपास के वातावरण में काफी ऐसे चीजें मौजूद हैं जो रोजगार का अच्छा साधन बन सकती है। उन्होंने कहा कि वे इस क्षेत्र की समस्या के समाधान के लिए हर संभव प्रयास करेगी। वहीं बीडीओ राम ने कहा कि ढ़ाब को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया गया है। यहां के सर्वांगीण विकास को लेकर सूचीबद्ध भी किया गया है। उन्होंने कहा कि महिला समूह को शक्ति समूह में जोड़ा जा रहा है, ताकि महिला स्वावलंबी हो सके। वहीं मुखिया सुशीला ने कहा कि महिलाएं किसी से कमजोर नहीं है। कार्यक्रम का संचालन संतोष कुमार पांडेय ने किया। मौके पर बंगाखलार के उप मुखिया, उद्यमिक समन्वयक आशुतोष सिन्हा, विनोद यादव, विनोद राणा, संजय पासवान, विजय रजक, मन्नू तुरी, उत्तम कुमार, कृति साहू, आरती, सन्नी, उमेश, मुरारी, चंदन, सुबोध झा, देवदीप सहित अन्य लोग मौजूद थे। आभार प्रकट कुंदन कुमार ने किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kodarma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×