• Hindi News
  • Jharkhand
  • Kodarma
  • बासंती दुर्गापूजा पर ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का माहौल
--Advertisement--

बासंती दुर्गापूजा पर ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का माहौल

Kodarma News - बासंती दुर्गापूजा को लेकर ग्रामीण इलाकों में उत्साह का माहौल है। जयनगर प्रखंड अंतर्गत जयनगर चौक, हीरोडीह, पिपचो,...

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2018, 03:30 AM IST
बासंती दुर्गापूजा पर ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का माहौल
बासंती दुर्गापूजा को लेकर ग्रामीण इलाकों में उत्साह का माहौल है। जयनगर प्रखंड अंतर्गत जयनगर चौक, हीरोडीह, पिपचो, रुपायडीह, आल्हो, नईटांड में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है। अष्टमी को पूजा पंडालों का पट्ट खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ माता के दर्शन काे उमड़ रही है। श्रद्धालु मां की पूजा-अर्चना कर अपने-अपने परिवार की खुशहाली के लिए मन्नते मांगी।

अष्टमी व नवमी को लेकर सभी मंडपो में पूजा-अर्चना व मंत्रोच्चारण की गुंज से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया। वहीं जयनगर, हीरोडीह, पिपचो, कटिया, रूपायडीह में भव्य मेले का आयोजन भी किया गया है। वहीं सतगांवा में प्रखंड के कलीडीह काली मंडप में अष्टमी के दिन विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना कर पूजा पंडाल का पट्ट खोला गया। जहां महिला, पुरुष तथा बच्चे काफी संख्या में पूजा पंडाल पहुंचकर मां दुर्गा की श्रद्धा के साथ पूजा अर्चना कर अपने-अपने अमर सुहाग व घर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। यहां दशमी से तीन दिवसीय मेला का भी आयोजन किया जाता है। वहीं मरकच्चो में जामू, मुर्कमनाय टांड, मरकच्चो कालीमंडा, लहरियाटांड, कादोडीह, चकबारा में महाअष्टमी व नवमी को लेकर स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा की पूजा अर्चना को लेकर रविवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। अष्टमी के मौके पर सुबह से ही श्रद्धालु विभिन्न पूजा पंडालो में पहुंचकर पूजा-अर्चना करते हुए अपने-अपने परिवार की खुशहाली के लिए मन्नते मांगी। वहीं लहरियाटांड व मुर्कमनाय टांड में दुर्गा पूजा को लेकर मेले का भी आयोजन किया गया है।

कोडरमा राजागढ़ की प्रतिमा।

X
बासंती दुर्गापूजा पर ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का माहौल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..