कोडरमा

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Kodarma
  • राजातालाब के सौंदर्यीकरण के लिए तैयार की गई है चार करोड़ की योजना
--Advertisement--

राजातालाब के सौंदर्यीकरण के लिए तैयार की गई है चार करोड़ की योजना

जिला मुख्यालय स्थित उपायुक्त के आवास के समीप स्थित राजा तालाब के दोबारे से सौदर्यीकरण की योजना तैयार की गई है। इस...

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2018, 03:30 AM IST
जिला मुख्यालय स्थित उपायुक्त के आवास के समीप स्थित राजा तालाब के दोबारे से सौदर्यीकरण की योजना तैयार की गई है। इस संबंध में प्रशासन की ओर से दिखाई जा रही विशेष संजीदगी के तहत अनाबद्ध निधि से तालाब के सौदर्यीकरण के लिये दो करोड़ 48 लाख चार हजासर 720 रुपए के अलावा तालाब के पास विद्युत सौदर्यीकरण के लिये एक करोड़ 92 लाख की योजना तैयार कर निविदा निकाले जाने की तैयारी की जा रही है।

सौदर्यीकरण के कार्य को लेकर एनआरईपी विभाग के अलावा विद्युत अधीक्षण अभियंता कार्य अंचल राशि से तकनीकी व प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। उल्लेखनीय रहे कि नगर पंचायत द्वारा कुछ साल पहले लाखों रुपए खर्च कर तालाब के गहरीकरण के अलावा वहां सौदर्यीकरण को लेकर चबूतरे व घाट के जीर्णोद्धार का कार्य कराया गया था। मगर तालाब के कायाकल्प को लेकर खर्च की गई लाखों रुपए के बाद भी स्थिति जस की तस बनी है।

तालाब के चारों ओर होगा सौदर्यीकरण का कार्य

योजना के तहत राजा तालाब के चारों ओर विशेष रूप से सौदर्यीकरण का कार्य किया जाएगा। साथ ही वहां आकर्षक लाईटिंग की व्यवस्था की जाएंगी। तालाब के सौदर्यीकरण के तहत पार्क बनाए जाएंगे। जिसका लुक महानगरों में बने पार्क की तरह होगा। यह दिखने में काफी आकर्षक होगा। तालब में वोटिंग की सुविधा भी बहाल की जाएगी।

X
Click to listen..