• Hindi News
  • Jharkhand
  • Kodarma
  • कोडरमा बाजार में हुआ झांकी व जुलूस का प्रदर्शन
--Advertisement--

कोडरमा बाजार में हुआ झांकी व जुलूस का प्रदर्शन

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2018, 03:30 AM IST

Kodarma News - रामनवमी के मौके पर पर कोडरमा बाजार में रामनवमी महा समिति की ओर से शौर्य प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया। समारोह...

कोडरमा बाजार में हुआ झांकी व जुलूस का प्रदर्शन
रामनवमी के मौके पर पर कोडरमा बाजार में रामनवमी महा समिति की ओर से शौर्य प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार की शिक्षा मंंत्री सह स्थानीय विधायक नीरा यादव उपस्थित थी। मौके पर लगभग दस अखाड़ा कमेटी के खिलाड़ियों की ओर से लाठी, तलवार, गादा, भाला, फरसा , वेट लिफ्टिंग, बाना नानचाकु सहित अन्य पारंपरिक हथियारों के खेल का बेहतर प्रदर्शन किया।

जिला अखाड़ा कमेटियों के प्रतिभागियों की ओर से खेल का प्रदर्शन किया गया उनमें राजागढ़ चैती काली पूजा समिति, गिरिडीह रोड अखाड़ा सिमिति, अमर क्लब गिरिडीह रोड, बदडीहा अखाड़ा समिति, चंद्रोडीह , पुरनागर, महावीर मोहल्ला अखाड़ा समिति शामिल है। खेल की समाप्ति पर मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने वाले अखाड़ा समिति के खिलाड़ियों को शील्ड व मेडल देकर सम्मानित किया गया। इसके पहले पर्व के मौके पर विभिन्न अखाड़ा कमेटी की ओर से भव्य झांकी के साथ रामनवमी की जुलूस निकाली गई। प्रतियोगिता काफी देर रात तक चलती रही। कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यक्ष प्रवीण चंद्रा, उपाध्यक्ष गोपाल उर्फ गुतुल सिन्हा, अजय पांडेय,सचिव राजेश सिंह, सह सचिव मनोहर लाल, संजीत चौधरी, सतेंद्र सिंह, व्यस्थापक देवेंद्र कुमार, निर्णायक मंडली में शामिल विरेंद्र सिंह, दिनेश प्रसाद सिंह, बालेश्वर राम, मुकेश वर्मा, रूपनारायण पांडेय, के अलावा कार्यसमिति के प्रेम प्रकाश भारती, राजा सिंह सहित अन्य के नाम शामिल है।

महावीर मुहल्ला की झांकी।

श्री राम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारे- नीरा

रामनवमी समिति की ओर से आयोजित शौर्य प्रदर्शनी के मौके पर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने पर्व के मौके पर लोगों से आपसी भाईचारा व सौहार्द को बनाये रखते हुए समाज, राज्य व राष्ट्र के तरक्की में अपना बहुमूल्य योगदान देने की अपील की। उन्होंने कहा कि भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवनी व उनके व्यक्तित्व से समाज को खासकर युवाओं को सीख लेने की जरूरत है। ताकि वे अपने समाज व परिवार के अलावा राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का भलीभांति निर्वहन कर सके।

X
कोडरमा बाजार में हुआ झांकी व जुलूस का प्रदर्शन
Astrology

Recommended

Click to listen..