जीतने के लिए जुटे राज्य के 22 जिलों के लगभग 700 खिलाड़ी

Kodarma News - तीन दिवसीय 15वीं सब जूनियर राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का शुभारंभ शुक्रवार को विक्रमशिला विद्यापीठ चाराडीह...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:32 AM IST
Kodarma News - around 700 players from 22 districts of the state gathered to win
तीन दिवसीय 15वीं सब जूनियर राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का शुभारंभ शुक्रवार को विक्रमशिला विद्यापीठ चाराडीह मैदान में किया गया। प्रतियोगिता में राज्य के 22 जिलो के लगभग 700 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

मौके पर सभी जिलों के खिलाड़ियों ने आकर्षक मार्चपास्ट किया। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में जेजे कॉलेज के प्राचार्य डाॅ. युगलकिशोर प्रसाद व विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड खो-खो संघ के कोषाध्यक्ष संजय कुमार, तकनीकी पदाधिकारी सुरेश चौधरी, जिला खो-खो संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार, सचिव प्रिंस मिश्रा, कोषाध्यक्ष निशांत कुमार, कबड्डी एसोसिएशन के सचिव धर्मेंद्र सिंह मौजूद थे। जिन्होंने विधिवत रूप से प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मौके पर विक्रमशिला विद्यापीठ के छात्रों ने स्वागत गान गाया।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्राचार्य डाॅ. प्रसाद ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीत व हार खेल के दो पहलु है। इससे निराश नहीं होने की जरूरत है, बल्कि और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत व लगन करने की जरूरत है।

वहीं विक्रमशिला विद्यापीठ के निदेशक सह खो-खो जिला संघ के कोषाध्यक्ष निशांत कुमार ने अतिथियों व खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह जिला के लिए गौरव की बात है कि पहली बार राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता आयोजित करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता बालिका व बालक वर्ग के बीच अलग अलग आयोजित की जाएगी, जिसके लिए दो कोर्ट बनाए गए है।

वही खेल को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी श्यामजीत सोरेन को आमंत्रित किया गया है। मौके पर संघ के उपाध्यक्ष तौफिक हुसैन, राकेश पंाडेय, व्यवस्थापक नितिन कुमार, कौशल कुमार, बोकारो खो-खो संघ के सचिव पप्पू कुमार, अविनाश कुमार, अभिषेक आमुखी, पीटीआई अमित कुमार के अलावा संघ के अन्य पदाधिकारी व खो-खो खिलाड़ी मौजूद थे।

उद्घाटन मैच के बालिका वर्ग में पलामू की टीम ने कोडरमा को 6 अंकों से हराया : सब जूनियर खो-खो चैँपियनशिप का बालिका वर्ग में पहला मैच पलामू बनाम कोडरमा टीम के बीच खेला गया। जिसमें पलामू ने 6 अंक से जीत हासिल की। वहीं बालक वर्ग में पहला मैच देवघर बनाम सिमडेगा के बीच खेला गया, जिसमें देवघर की टीम 4 अंक से जीत हासिल की। बालक वर्ग का दूसरा मैच कोडरमा बनाम सरायकेला के बीच खेला गया, जिसमें सरायकेला 4 अंक से जीत हासिल की। वहीं तीसरा मैच बोकारो बनाम पूर्वी सिंहभूम के बीच खेला गया, जिसमें बाेकारो ने 1 अंक से व चौथा मैच हजारीबाग बनाम जामताड़ा के बीच खेला गया। जिसमें जामताड़ा की टीम ने 3 अंक से जीत हासिल की। बालिका वर्ग का दूसरा मैच रांची बनाम खूंटी के बीच खेला गया, जिसमें रांची की टीम ने 6 अंक से व तीसरा मैच हजारीबाग बनाम पूर्वी सिंहभूम के बीच खेला गया, जिसमें हजारीबाग की टीम ने 7 अंक से और चौथा मैच सरायकेला बराम सिमडेगा के बीच खेला गया, जिसमें सरायकेला की टीम ने 8 अंक से जीत हासिल की।

X
Kodarma News - around 700 players from 22 districts of the state gathered to win
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना