गुरुनानक देव के संस्कारों को आत्मसात करें: निरजा

Kodarma News - बचपन प्ले स्कूल में शनिवार को गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत छात्र...

Nov 10, 2019, 07:30 AM IST
बचपन प्ले स्कूल में शनिवार को गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत छात्र मेहर, इस्प्रीत, हरमन, सिमरजीत, आयुष्मान, नवदीप, मन्नत, जिया, तबेशा, सारविका, वान्या, कासवी, श्रीशा, अराध्या, वंशिका के अलावा अभिभावक, प्रधानाचार्या व शिक्षिकाओं ने नगर कीर्तन से किया। तत्पश्चात सिख गुरु निरंजन सिंह ने गुरुनानक पाठ व अरदास किया।

मौके पर उन्होंने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानकदेव के उद्देश्य व उनकी जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बच्चे गुरु नानकदेव के आदर्शों को अपनाकर उनके बताए सकारात्मक मार्ग पर चलते हुए ज्ञानरूपी प्रकाश को चारो ओर फैला सकते हैं। मौके पर प्रधानाचार्या निरजा ने अभिभावकों के प्रति आभार व्यक्त किया और सिख गुरु को सिरोपा देकर सम्मानित किया।

वहीं छात्र व छात्राओं ने गुरुनानक देव द्वारा बताए गए मूल्यों व संस्कारों को अपने जीवन में आत्मसात करने की बात कही। कार्यक्रम के अंत में प्रसाद का वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका दलजीत कौर, पूजा झा, हर्षिता तेजपाल ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संयोजिका अनिता के अलावा शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारियों की अहम भूमिका रही।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना