कोडरमा में समर्पण की ओर से सामुदायिक पुस्तकालय का किया गया शुभारंभ

Kodarma News - समर्पण की ओर से माइका माइंस क्षेत्र के जरगा पंचायत के करमटांड गांव में सामुदायिक पुस्तकालय का शुभारंभ बुधवार को...

Jan 16, 2020, 07:20 AM IST
Kodarma News - community library inaugurated on behalf of dedication in koderma
समर्पण की ओर से माइका माइंस क्षेत्र के जरगा पंचायत के करमटांड गांव में सामुदायिक पुस्तकालय का शुभारंभ बुधवार को किया गया। जिसका उद्घाटन मुखिया शीला देवी, गझंडी मुखिया इंद्रा देवी, बाल मंच के अध्यक्ष संजू कुमारी ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर मुखिया शीला ने कहा कि यहां 70 प्रतिशत से ज्यादा लोग माइका चुनने का काम करते है। जिनमें बच्चे भी शामिल है। वहीं गझंडी मुखिया इंद्रा ने संस्था के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इस पुस्तकालय उचित जगह व माहौल से बच्चे सामाजिक बुराइयों से बचेंगे।

स्थायी लोक अदालत के सदस्य बालेश्वर राम ने कहा शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत सभी स्कूलों में एक सुसज्जित पुस्तकालय खोले जा रहे है। उन्होंने सरकारी योजनाओं व चाइल्ड लाइन टाल फ्री नंबर 1098 के बारे में विस्तार से बताया। केयर इंडिया के मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने पुस्तकालय के नियमावली की चर्चा करते हुए कहा कि एक बड़े सोच व मकसद के साथ इस पुस्तकालय की शुरूआत की गई। संस्था सचिव इंद्रमणि साहू ने कहा कि अपने तौर तरीके से पढ़ने-पढ़ाने व सीखने-सीखाने सामुदायिक पुस्तकालय का बड़ा महत्व है। कार्यक्रम को समाजसेवी सुदर्शन यादव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन नरेन्द्र प्रसाद शर्मा ने किया। मौके पर गझंडी उप मुखिया परमेश्वर राम, संस्था सचिव इंद्रमणि साहू, जरगा उपमुखिया रघु साव, सेविका चंचल देवी, नीलम सिन्हा, विनोद महतो, सरजू यादव, मनोज कुमार, सोनी कुमारी, पप्पू कुमार, अर्जुन कुमार, सुधाकर यादव, सरिता देवी, चाइल्ड लाइन के पिंकी देवी, मनीष लहेरी, मेरियन सोरेन, शंकरलाल राणा, अरुणोदय कुमार मौजूद थे। आभार प्रकट तमन्ना प्रवीण ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते वक्ता।

X
Kodarma News - community library inaugurated on behalf of dedication in koderma
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना