गांव का रास्ता अवरुद्ध करने पर ढोलकियाडीह और गवनपुर में विवाद, प्रशासन ने सलटाया

Kodarma News - तिलैया डैम ओपी अंतर्गत कांको पंचायत में गवनपुर गांव के ग्रामीणों के द्वारा ढोलकियाडीह टोला का रास्ता अवरुद्ध किए...

Oct 13, 2019, 06:26 AM IST
तिलैया डैम ओपी अंतर्गत कांको पंचायत में गवनपुर गांव के ग्रामीणों के द्वारा ढोलकियाडीह टोला का रास्ता अवरुद्ध किए जाने को लेकर शनिवार को दोनों गांवों में विवाद गहरा गया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीओपी विजय वर्मा, एएसपी अजय पाल, एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद, सीओ मो मुजाहिद अंसारी, मायका अंचल निरीक्षक विनोद कुमार सिंह, जयनगर थाना प्रभारी सोनी प्रताप सिंह, चंदवारा थाना प्रभारी कन्हाई सिंह, तिलैया डैम ओपी प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर विवाद को सुलझाया। इस संबंध में ढोलकियाडीह के ग्रामीण सुरेंद्र गिरी, सुभाष गिरी, लक्ष्मण गिरी, गुलाब गिरी, भागवत गिरी, अर्जुन गिरी, प्रवीण गिरी, रंजीत गिरी ने बताया कि ग्रामीण कई वर्षों से श्मशान घाट के रास्ते से ही आना-जाना करते आ रहे थे। गवनपुर के ग्रामीणों ने गत गुरुवार को इस रास्ते में जगह-जगह जेसीबी से ट्रेंच काटकर रास्ता बंद कर दिया हैं। ग्रामीणों ने बताया की गांव से बाहर जाने के दूसरे रास्ते में नदी है। जिसमें साल के 4 महीने पूरी तरह पानी भरा रहता है। ग्रामीणों ने बताया की गांव के आवागमन का एकमात्र रास्ता श्मशान घाट के बगल से है। जिससे होकर ग्रामीण तिलैया डैम जाने के मुख्य रास्ता पकड़कर बाजार आना-जाना करते हैं। रास्ता बंद होने के कारण ग्रामीण बच्चा को स्कूल जाने में काफी परेशानी हो रही है। वही गवनपुर के ग्रामीण श्यामलाल गिरी, रामवृक्ष गिरी, उदय गिरी, हीरालाल गिरी, प्रकाश गिरी, नदलाल गिरी, किशोर गिरी, ईश्वर गिरी, चंद्रकांत गिरी, रामप्रवेश गिरी ने बताया कि यह जमीन हम लोग का श्मशान घाट का है। यहां के ग्रामीणों का कहना है की श्मशान घाट के बगल का जमीन श्मशान घाट के नाम से छोड़ने पर ही हमलोग इधर से रास्ता देंगे। मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाकर फिलहाल मामले को शांत करा दिया है।

अधिकारियों की मौजदूगी में यह समझौता हुआ की रास्ते में जेसीबी से खोदा हुआ गड्ढा को भर दिया जाएगा। साथ ही यह रास्ता तब तक रहेगा जबतक ढोलकियाडीह व गराईडीह के बीच नदी पर पुल का निर्माण नहीं हो जाएगा। मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों ने जेसीबी मशीन लगाकर गड्‌ढे को भरकर उक्त रास्ते को पुनः चालू कराया। उल्लेखनीय हो कि पूर्व में सीओ मो मुजाहिद अंसारी तिलैया डैम प्रभारी सुनील कुमार सिंह मामला को सुलझाने का प्रयास किया था मौके पर माले नेता श्यामदेव यादव, सचिन गिरी, नित्यानंद गिरी सहित एएसआई सुबोध कुमार ओझा, विजय सिंह समेत सैकड़ों पुलिसकर्मी व ग्रामीण मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना