दिव्यांगों को दवा से ज्यादा प्रेम की जरूरत : उमर

Kodarma News - जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से विश्व दिव्यांगता दिवस पर सदर अस्पताल में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया...

Dec 04, 2019, 09:26 AM IST
जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से विश्व दिव्यांगता दिवस पर सदर अस्पताल में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में प्राधिकार के सचिव मो. उमर मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के साथ किसी भी प्रकार के भेद-भाव नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए वे सभी अधिकार प्राप्त है, जो आम लोगों को प्राप्त है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को दवा से ज्यादा प्रेम और सहानुभूति की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्राधिकार दिव्यांगों की हर प्रकार सहायता करने को लेकर कृत संकल्पित है।

वहीं सिविल सर्जन डॉ. पार्वती कुमारी नाग ने कहा कि दिव्यांगों को उनकी हरसंभव सहायता के लिए सदर अस्पताल में स्थायी रूप से मेडिकल बोर्ड की व्यवस्था की गई है जहां उन्हें सप्ताह में दो दिन शिविर लगाकर मेडिकल बोर्ड द्वारा जांच की जाती है और जांचोपरांत उनके बीच प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाता है। कार्यक्रम को सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. रंजन कुमार, मेडिकल ऑफिसर डॉ. एबी प्रसाद ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने तिलैया निवासी देव्यांश तेज प्रताप, जयनगर के चेहाल निवासी हिमांशु राणा, मसनोडीह निवासी फैजान अंसारी, तिलैया डैम निवासी सबाना परवीन, करमा निवासी शगुफ्ता परवीन, जलवाबाद निवासी विशाल कुमार के बीच दिव्यांगता प्रमाण पत्र निर्गत किया गया। कार्यक्रम का संचालन न्यायालयकर्मी रणजीत कुमार सिंह ने किया। मौके पर जिला शहरी स्वास्थ्य प्रबंधक विनीत अग्निहोत्री, डॉ. अमरेंद्र कुमार, न्यायालयकर्मी संतोष कुमार, स्वास्थ्यकर्मी सुनील कुमार, पीएलवी पांडेय शेखर प्रसाद सहित अन्य लोग मौज्ूद थे।

दिव्यांगों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण करते सचिव।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना