लगभग 62 करोड़ की लागत से बनने वाली जलापूर्ति योजना का शिलान्यास

Kodarma News - नगर पंचायत अंतर्गत शहरी जलापूर्ति योजना के तहत लगभग 62 करोड़ की लागत से बनने वाली जलापूर्ति योजना का शनिवार को...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Kodarma News - foundation stone of water supply scheme to be built at a cost of about 62 crores
नगर पंचायत अंतर्गत शहरी जलापूर्ति योजना के तहत लगभग 62 करोड़ की लागत से बनने वाली जलापूर्ति योजना का शनिवार को शिक्षा मंत्री डाॅ. नीरा यादव ने राजा तालाब के समीप शिलान्यास किया। मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार पिछले पांच सालो के अंदर विकास का जाल फैलाया है। जिससे लोगो की कई बुनियादी समस्याएं हल हुई है।

इसी के तहत नगर पंचायत में लोगों को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने के लिए जलापूर्ति योजना की आधारशिला रखी गई है। जिसका निर्माण पूरा होने के बाद नगर पंचायत के सभी 15 वार्ड के लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि जिले के अंदर शिक्षा, स्वास्थ्य सहित कई अन्य क्षेत्रों में काफी कार्य किया गया है। जिससे इन क्षेत्रों में लोगो को काफी लाभ मिल रहा है। उल्लेखनीय हो कि शहरी जलापूर्ति योजना अंतर्गत 62 कराेड़ की प्राक्कलित राशि से शहर के अंदर पांडेयटोला, बरसोतियाबर व राजा तालाब के समीप तीन जलमीनार के निर्माण किया जाएगा। वहीं एक इंटेक वेल व एक वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उरवां में किया जाएगा। सभी वार्डों में जलापूर्ति को लेकर लगभग 65 किलोमीटर वर्ग क्षेत्र में डिस्ट्रीब्यूशन पाईप बिछाए जाएंगे। वहीं उरवां से जलमीनार तक जलापूर्ति को लगभग 25 किलोमीटर राइजिंग पाईप बिछाए जाएंगे। योजना का क्रियान्वयन जूडको द्वारा कराई जा रही है। जिसके तहत निर्माण कार्य का जिम्मा यूनिक प्रो टेक्नो इंफ्रास्टक्चर प्राईवेट लिमिटेड चंडीगढ़ को दिया गया है। याेजना को पूरा करने के लिए 21 महीनों का समय निर्धारित की गई है। शिलान्यास के मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष कांति देवी, उपाध्यक्ष कुलवीर सलूजा, भाजपा महामंत्री शिवेंद्र नारायण सिन्हा, अजय पांडेय, राजकुमार यादव, पंकज सिंह, नरेंद्र सिंह, वार्ड पार्षद सूरज यादव, संतोष चंद्रवंशी, कार्य एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर गुरमीत सिंह के अलावा काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

X
Kodarma News - foundation stone of water supply scheme to be built at a cost of about 62 crores
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना