आयुष्मान योजना के तहत जिले के गरीब परिवार को दिलाएं गोल्डन कार्ड : डीसी

Kodarma News - समाहरणालय सभा कक्ष में गुरुवार को उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में समन्वय समिति की बैठक हुई। इसमें जिला...

Jul 26, 2019, 10:30 AM IST
समाहरणालय सभा कक्ष में गुरुवार को उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में समन्वय समिति की बैठक हुई। इसमें जिला अंतर्गत सभी विभागों में चल रहे विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने सभी विभाग के पदाधिकारियों को अपूर्ण योजनाओं का जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास विशेष प्रखंड के तहत जो भी योजनाएं (नाली, पीपीसी व आंगनबाड़ी) का निर्माण किया जा रहा है उसे जल्द पूरा करें। जिन योजनाओं को पूरा करने में किसी भी प्रकार की बाधा अा रही है तो संबंधित पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर योजना को पूर्ण करें। भवन प्रमंडल विभाग को लंबित योजना को पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही आरईओ विभाग द्वारा बनाये जा रहे सड़क निर्माण में त्रुटि को लेकर कोडरमा अंचलाधिकारी को जांच करने का निदेश दिया। साथ ही कटिया ग्राम में हो नाली निर्माण कार्य को 15 अगस्त से पहले पूर्ण करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत बने रहे गोल्डन कार्ड के प्रति लोगों को जानकारी दें। कैंप लगाकर अधिक से अधिक लोगों का गोल्डन कार्ड बनाए। साथ ही कहा कि सदर अस्पताल में लगने वाले दिव्यांग कैंप में पूरी जांच कर दिव्यांग प्रमाण पत्र निर्गत करें। उन्होंने सिविल सर्जन एवं अनुमंडल पदाधिकारी को निदेश देते हुए कहा कि जिन लोगों का एक्ट के तहत अल्ट्रासाउंड केंद्र नहीं चल रहे हैं, उनकी विधिवत रुप से जांच कर लाइसेंस को रद्द करें।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना