कोडरमा प्रखंड में अबतक 80 हजार लोगों का गोल्डन कार्ड बनाया गया

Kodarma News - जिला जनसंपर्क कार्यालय में फेसबुक लाइव के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथलेश कुमार चौधरी ने प्रखंड स्तर पर...

Oct 05, 2019, 07:26 AM IST
जिला जनसंपर्क कार्यालय में फेसबुक लाइव के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथलेश कुमार चौधरी ने प्रखंड स्तर पर चल रहे योजनाओं की जानकारी दी। और समस्या का निराकरण किया।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि कोडरमा प्रखंड में अबतक आयुष्मान योजना के तहत 80 हजार लोगों का गोल्डन कार्ड बनाया गया है। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि जिनका राशन कार्ड में नाम हैं, वे अपने प्रज्ञा केंद्र, सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र एवं सदर अस्पताल में आकर गोल्डन कार्ड बनावा लें। उन्होंने फेसबुक के माध्यम से किसानों से आवहान किया गया कि मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत अपने प्रपत्र ए अंचल कार्यालय में जमा करें ताकि इस योजना का लाभ आप लाभान्वित हो सके। कर्मचारियों के हड़ताल के कारण आवासीय एवं जाति प्रमाण पत्र बनाने हेतु सवाल पर उन्होंने बताया कि अंचल कार्यालय में इसके लिए प्रखंड के कर्मी को प्रतिनियुक्त किया गया है ताकि लोगों को आवासीय एवं जाति प्रमाण पत्र बनाने में समस्या न हो। प्रखंड स्तर पर स्वच्छता और सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने हेतु लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिन लोगों के घरों में शौचालय निर्माण नहीं हुआ वे अपना आवेदन पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को आवेदन दे सकते है। जांच कर नियमानुसार शौचालय निर्माण कार्य किया जायेगा। आगामी विधानसभा चुनाव मद्देनजर उन्होंने बताया कि वैसे व्यक्ति जिनका 18 वर्ष पूर्ण हो या इससे अधिक आयु वर्ग के लोग जिनके पास वोटर कार्ड नहीं है, वे अपना वोटर कार्ड बनाने के लिए बीएलओ से संपर्क कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना