जिला स्तरीय जनसुनवाई में मनरेगा योजना में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी बरते जाने की बात सामने आई

Kodarma News - समाहरणालय सभाकक्ष में शुक्रवार को उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में मनरेगा अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2017-18 सामाजिक...

Sep 14, 2019, 07:32 AM IST
Kodarma News - in the district level public hearing large scale disturbances came under the mnrega scheme
समाहरणालय सभाकक्ष में शुक्रवार को उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में मनरेगा अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2017-18 सामाजिक अंकेक्षण को लेकर जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जयनगर प्रखंड के गडगी पंचायत के मुरली महतो के तालाब निर्माण योजना में जेसीबी मशीन का प्रयोग किए जाने का मामला आया। जिस पर उपायुक्त सह ज्यूरी अध्यक्ष ने ऐसे मामले में जहां भी जेसीबी से कार्य कराए गए है वहां एक हजार रुपये का जुर्माना का निर्देश दिया । दूसरा मामला जयनगर प्रखंड के करियावां से आया, जहां फाइनल एमबी जारी कर राशि निकाले और भुगतान किए जाने का मामला आया। जिसमें ज्यूरी मेंबरों ने रोजगार सेवक व कनीय अभियंता पर एक-एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया।

चंदवारा प्रखंड के पिपराडीह पंचायत के वैजनाथ रविदास, मुनीजा खातून, राम प्रसाद वर्मा व मो. क्यूम का डोभा निर्माण में जेसीबी मशीन से कार्य कराए जाने का मामला सामने आया, जिसमें साक्ष्य के अभाव के कारण इस मामले को खारिज कर दिया गया। मौके पर डीडीसी आलोक त्रिवेदी, एसी अनिल तिर्की, एसडीओ विजय वर्मा, जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह, जिप उपाध्यक्ष निर्मला देवी, सभी प्रखंडों के बीडीओ, रोजगार सेवक, मुखिया सहित अन्य लोग मौजूद थे। जनसुवाई के दौरान मनरेगा के तहत जिले में क्रियान्वित कई योजनाओं में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी से संबंधित प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किए गए। जिसमें बिना काम कराए मजदूरी भुगतान के अलावा कागज पर ही योजना की राशि की निकासी किए जाने जैसे गंभीर मामले रखे गए।

X
Kodarma News - in the district level public hearing large scale disturbances came under the mnrega scheme
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना