भदलपुर जिनालय में दशलक्षण पर्यूषण पर्व का अायाेजन किया

Kodarma News - शीतलनाथ भगवान की जन्म भूमि स्थल भदलपुर प्रांगण में पिछले दस दिनों से आयोजित जैन धर्मावलंबियों का दशलक्षण...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:07 AM IST
Itkhori News - inaugurated the parshan paryushan festival in bhadalpur district
शीतलनाथ भगवान की जन्म भूमि स्थल भदलपुर प्रांगण में पिछले दस दिनों से आयोजित जैन धर्मावलंबियों का दशलक्षण महापर्यूषण पर्व शुक्रवार को हर्षोल्लास और भक्ति भाव के साथ संपन्न हो गया। यह पर्व क्षुल्लक 105 श्री विगुण सागर जी महाराज के सान्निध्य में विधिविधान के साथ समापन किया गया।

अनंत चतुर्दशी के मौके पर इस त्योहार को लेकर भदलपूर प्रांगण में विशेष रूप से पूजा अर्चना के बाद शांतिधारा अभिषेक किया गया। साथ हीं मोक्ष कल्याणक का निर्वाण लड्डू अर्पित कर किया गया। इसमें प्रथम शांतिधारा एवं निर्वाण लड्डू का सौभाग्य निर्मल कुमार जैन, गौरव और सौरव जैन बड़जात्या परिवार को प्राप्त हुआ। यहां आयोजित दस दिनी त्योहार के दौरान उत्तम तप,शोच,अंकिचन एवं उत्तम ब्रह्मचर्य आदि की पूजा अर्चना की गयी।

साथ ही यहां विराजमान सागर जी महाराज ने अपने प्रवचन में दस धर्मों के बारे में विस्तार लोगों को जानकारी दी। इस अनुष्ठान को सफल बनाने में लगातार दस दिनों तक शीतलनाथ तीर्थ क्षेत्र कमेटी भदलपूर के महामंत्री सुरेश झांझरी एवं मंत्री सुनील कुमार जैन,बिनोद जैन,सौरव और गौरव जैन,पारस जैन,विशाल जैन,स्वाति,पुष्पा,आरती,मीना व रितु जैन आदि जुटे रहे।

X
Itkhori News - inaugurated the parshan paryushan festival in bhadalpur district
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना