पार्टी नेतृत्व ने राजनीतिक समीकरण को ध्यान में रखते हुए डाॅ. नीरा यादव के नाम पर मुहर लगाई

Kodarma News - भाजपा नेतृत्व ने एक बार फिर से निवर्तमान विधायक डाॅ. नीरा यादव पर विश्वास जताते हुए कोडरमा विधानसभा क्षेत्र से...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:06 AM IST
Kodarma News - keeping the political equation in mind the party leadership stamped the name of neera yadav
भाजपा नेतृत्व ने एक बार फिर से निवर्तमान विधायक डाॅ. नीरा यादव पर विश्वास जताते हुए कोडरमा विधानसभा क्षेत्र से उनकी उम्मीदवारी तय कर दी है। डाॅ. नीरा यादव को पुन: कोडरमा से भाजपा का उम्मीदवार घोषित होते ही संशय के बादल छंट गए है। कोडरमा के जातीय समीकरण तथा क्षेत्र में उनकी गतिविधियों को देखते हुए इस तरह के निर्णय का यूं तो पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन पार्टी के कई वरीय नेताओं की दावेदारी सामने आने से संशय बनी थी। बताया जाता है कि पार्टी नेतृत्व ने अंतत: यहां के राजनैतिक व जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए डाॅ. नीरा यादव के नाम पर मुहर लगाई।

गत 2014 के आम विधानसभा चुनाव में डाॅ. नीरा यादव पहली दफा कोडरमा मेें भाजपा को जीत दिलाने में सफल रही थी। इतना ही नहीं गत चुनाव में डाॅ. नीरा यादव ने राजद की मजबूत नेत्री को परास्त कर उसकी किले को ध्वस्त किया था। दूसरी ओर हाल में ही भाजपा का दामन थामने वाले बरही के निवर्तमान विधायक मनोज कुमार यादव को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है। बताया जाता है कि 2014 में पार्टी उम्मीदवार की हार के बाद भाजपा को बरही से एक सशक्त उम्मीदवार की तलाश थी, इसको लेकर ही चुनाव के ऐन वक्त पर मनोज कुमार यादव को पार्टी में शामिल कराया गया था। वर्ष 2009 में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में उमाशंकर अकेला यादव ने जीत दर्ज की थी, लेकिन गत चुनाव में वे मनोज कुमार यादव से हार गए थे। भाजपा नेतृत्व की मंशा को देखते हुए टिकट की घोषणा के दो दिन पूर्व ही उमाशंकर अकेला ने भाजपा त्याग कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। इसके कारण बरही से भाजपा का कोई दमदार उम्मीदवार शेष नहीं रह गया था। वहीं बरकट्ठा विधानसभा की तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। यहां से निवर्तमान विधायक जानकी यादव एवं पूर्व विधायक अमीत कुमार यादव भाजपा से प्रमुख दावेदार है।

X
Kodarma News - keeping the political equation in mind the party leadership stamped the name of neera yadav
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना