कोडरमा के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए अब भटकना नहीं पड़ता

Kodarma News - आज के युवाओं में आजादी के समय वाला जुनून व जज्बा होनी चाहिए, ताकि जाति-धर्म व आपसी मतभेद से उपर उठकर देश के लिए कुछ कर...

Oct 13, 2019, 07:25 AM IST
आज के युवाओं में आजादी के समय वाला जुनून व जज्बा होनी चाहिए, ताकि जाति-धर्म व आपसी मतभेद से उपर उठकर देश के लिए कुछ कर सके। नव मतदाता देश की ऊर्जा है। यह बातें झारखंड प्रदेश भाजपा के सह चुनाव प्रभारी सह बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने शनिवार को भाजयुमो की ओर से इंटर महाविद्यालय डोमचांच में आयोजित नव मतदाता युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा की देश के युवा मोदी के फैन है। युवा नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श मानते है। देश की रक्षा, सुरक्षा व विकास के सवाल पर देश के युवा मतदाता मोदी के साथ है। उन्होंने कहा की जम्मू कश्मीर में जब से 370 धारा खत्म की गई, तब से पत्थर फेंकने वाले नजर नहीं आते है। 370 धारा जम्मू कश्मीर के विकास के लिए बाधक था। उन्होंने कहा कि डोमचांच की घरती शहीदों की घरती रही है। उन्होंने कहा कि दुनिया की राजनीति मोदी के बिना अधूरी है।

वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद शिक्षा मंत्री डाॅ. नीरा यादव ने कहा कि देश के युवा राष्ट्रीय निर्माण व देश की चहुंमुखी विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को लेकर अपना योगदान देने का काम करेंगे, जो देशहित के लिए होगा। उन्होंने कहा कि कोडरमा के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए हजारीबाग, पटना जाना पड़ता था, लेकिन आज हर प्रकार की शिक्षा यहां मिलने लगी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में मेडिकल कॉलेज करमा, इंजीनियर कॉलेज, महिला डिग्री कॉलेज, मरकच्चो व सतगांवा में डिग्री कॉलेज के अलावा शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय और जलमीनार सहित कई जन कल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर उतारा गया है। उन्होंने कहा कि कोडरमा में चहुंमुखी विकास की गंगा बह रही है। कार्यक्रम को झारखंड आवास बोर्ड के अध्यक्ष सह बरकट्ठा विधायक जानकी यादव, जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, पूर्व विधायक अमित यादव, भाजयूमो युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह, उपाध्यक्ष कुणाल यादव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुमार अमित, कार्यक्रम के प्रभारी राजेश सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि नए मतदाता ही देश की दशा और दिशा तय करते है। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजेश सिंह व संचालन जिला महामंत्री पवन कुमार पांडेय ने किया।

मौके पर राष्ट्रीय परिषद के सदस्य रमेश सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रणव वर्मा, रवि मोदी, कुमार अमित, कार्यक्रम प्रभारी राजेश सिंह के अलावा डा. नरेश कुमार पंडित, सुनिल साहू, संगीता सिन्हा, नप अध्यक्ष प्रकाश राम, नपं अध्यक्ष कांति देवी, रविशंकर तिवारी, मनोज यादव, सौरभ कुमार, आकाश सिंह, पिंटू सिंह, संजय सिंह, प्रदीप यादव, मंटू सोनी, मुकेश राम सहित अन्य लोग मौजूद थे।

नव मतदाता युवा सम्मेलन में आजसू के जिला सचिव नरेश ठाकुर व बच्छेडीह के पंसस अन्नु कुमारी ने अपने 58 साथियों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। वहीं मनोज कुमार झुन्नू ने 38 साथियों के साथ भाजपा के दामन को थामा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना