कोडरमा

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Kodarma
  • महिला, दिव्यांग और बुजुर्गों को वोटिंग में मिलेगी प्राथमिकता
--Advertisement--

महिला, दिव्यांग और बुजुर्गों को वोटिंग में मिलेगी प्राथमिकता

नगरपालिका झुमरी तिलैया में होने वाले चुनाव को लेकर जेजे कॉलेज में गुरुवार को मतदान कर्मियों को अंतिम चरण का...

Dainik Bhaskar

Apr 13, 2018, 02:30 AM IST
नगरपालिका झुमरी तिलैया में होने वाले चुनाव को लेकर जेजे कॉलेज में गुरुवार को मतदान कर्मियों को अंतिम चरण का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में पीठासीन पदाधिकारी, मतदान पदाधिकारी के अलावा सेक्टर दंडाधिकारी व पुलिस कर्मी मौजूद थे।

मौके पर उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने मतदान की बारीकियों से सभी को अवगत कराया और कहा कि गोद में बच्चे लिए हुए महिला, दिव्यांग व वरिष्ठ नागरिकों को मतदान केंद्र पर प्राथमिकता देने की बात कही। उन्होंने शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने का निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर उनसे सीधा संपर्क किया जा सकता है। प्रशिक्षण के दौरान पीठासीन पदाधिकारियों को प्रशिक्षण कोषांग द्वारा निर्मित हैंड आउट के साथ आवश्यक प्रपत्र की डमी प्रति भी दी गई ताकि बूथ पर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो।

मौके पर ईवीएम प्रशिक्षक सुदीप सहाय ने पीठासीन पदाधिकारियों, मतदान पदाधिकारियों, सेक्टर दंडाधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी दी। वहीं पीठासीन पदाधिकारी के संपूर्ण कार्य व दायित्व के बारे में विस्तार से बताया।

प्रशिक्षक अश्विनी तिवारी, उदय सिंह व उमेश सिन्हा ने कहा कि डोमचांच नगर पंचायत के लिए तीन कंट्रोल यूनिट व तीन बैलेट यूनिट जाएंगे। जिसमें वार्ड पार्षद, उपाध्यक्ष, अध्यक्ष पद के लिए अलग-अलग मशीन रहेंगे। जिसपर अलग अलग रंग के मतपत्र लगा रहेगा। उन्होंने कहा कि वार्ड के लिए सफेद, उपाध्यक्ष के लिए हरा व अध्यक्ष के लिए गुलाबी होंगे। वहीं नगर पर्षद झुमरी तिलैया के लिए एक ही पद के लिए चुनाव होने से एक कंट्रोल यूनिट के साथ दो बैलेट पेपर दिए जाएंगे। मौके पर एसपी शिवानी तिवारी, प्रशिक्षण कोषांग प्रभारी लियाकत अली, बीडीओ मिथलेश कुमार, एआरओ कमलेंद्र प्रसाद सिन्हा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

X
Click to listen..