--Advertisement--

जन्म से नहीं कर्म से महान बनता है इंसान

Kodarma News - जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में डाॅ. भीमराव अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई। मेरेडियन एकेडमी गुमो में...

Dainik Bhaskar

Apr 15, 2018, 02:35 AM IST
जन्म से नहीं कर्म से महान बनता है इंसान
जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में डाॅ. भीमराव अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई। मेरेडियन एकेडमी गुमो में निदेशक डा. एसएन कुमार ने बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मौके पर उन्होंने कहा कि मानव जन्म से नहीं कर्म से महान है। प्राचार्य सुभय कुमार ने बाबा साहेब को संघर्षशील, अदम्य साहसी व भारत का अमूल्य धरोहर बताया। कार्यक्रम को शिक्षक कुरैश शर्मा, दीप शिखा, श्रेया, निकिता, हर्षिता, मयंक, सुमित ने भी अंबेडकर जी की जीवनी पर प्रकाश डाला।

मधवाटांड़ के छात्रों ने निकाली शोभा यात्रा

आदर्श प्लस टू उच्च विद्यालय मधवाटांड़ में प्राचार्य पुनीत यादव ने अंबेडकर की उनकी जीवनी के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब दलितों के उत्थान के लिए संघर्ष किए और छुआछुत को मिटाने का अथक प्रयास किया। कार्यक्रम को शिक्षक रवि कुमार रवि, अर्जुन चंद्र यादव, महेंद्र कुमार, सुनीता देवी, आरती देवी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन छात्रा फहीम खान व आकृति नंदा ने संयुक्त रूप से किया। उसके पूर्व सुबह जयंती को लेकर शोभा यात्रा विद्यालय से निकलकर बाघमारा, पीपचो सहित अन्य गांवों का भ्रमण करते हुए पुन: विद्यालय पहुंचकर समाप्त हुई।

100 महिलाओं व अनाथ बच्चों को भोजन कराया

गायत्री शक्तिपीठ की ओर से डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर जीवोदया आश्रम के लगभग 100 महिलाओं व अनाथ बच्चों के बीच दोपहर का भोजन कराया। महिलाओं के बीच साड़ियों का वितरण किया गया। मौके पर मुख्य ट्रस्टी अर्जुन राणा, जिला संयोजक लखन प्रजापति, ट्रस्टी शिवकुमार वर्णवाल, केदार विश्वकर्मा, अवध किशोर मंडल, सुनीता सिंह, कौशल्या चौधरी, राधा देवी, मीना देवी, कुंती देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

X
जन्म से नहीं कर्म से महान बनता है इंसान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..