• Hindi News
  • Jharkhand
  • Kodarma
  • प्रदेश में पूरी तरह शराबबंदी के लिए महिलाओं ने दिया धरना
--Advertisement--

प्रदेश में पूरी तरह शराबबंदी के लिए महिलाओं ने दिया धरना

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 02:40 AM IST

Kodarma News - झारखंड राज्य महिला समाज ने झारखंड में पूर्ण शराब बंदी लागू करने, गांवों में चल रही अवैध भट्ठियों को ध्वस्त करने...

प्रदेश में पूरी तरह शराबबंदी के लिए महिलाओं ने दिया धरना
झारखंड राज्य महिला समाज ने झारखंड में पूर्ण शराब बंदी लागू करने, गांवों में चल रही अवैध भट्ठियों को ध्वस्त करने सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार को एसपी कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया। धरना के पूर्व कोडरमा बाजार से एक रैली निकाली गई, जो रांची पटना मुख्य मार्ग होते हुए एसपी कार्यालय पहुंचकर धरना में तब्दील हो गई।

धरना स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जिप सदस्य महादेव राम ने कहा कि जिले में सैकड़ों महुआ शराब की अवैध भट्ठियां खुलेआम उत्पाद विभाग व पुलिस की संलिप्तता से चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन एक नई शराब की दुकान खुल रही है। इससे प्रतीत होता है कि शराब दुकानदारों को कानून का भय नहीं है। उन्होंने कहा कि जिले में शराब के कारण अपराध बढ़ रहे है। वहीं समाज की प्रदेश संयोजिका सोनिया देवी ने कहा कि शराब के सेवन से जहां शारीरिक क्षति हो रही है वहीं समाज में अशांति का माहौल पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस व उत्पाद विभाग की उदासीनता के कारण शराब माफिया मालामाल हो रहे है। उन्होंने कहा कि शराब बंदी के लिए महिलाओं को जागरूक करने की जरूरत है।

सभा को भाकपा जिला मंत्री प्रकाश रजक, जयनगर उप प्रमुख वीरेंद्र यादव, सहायक जिला मंत्री महेश सिंह, पूर्णिमा राय, बसमतिया देवी, बलवा देवी, गीता देवी, शांति देवी, रेखा देवी, सरस्वती देवी, कलावती देवी ने भी संबोधित करते हुए कहा कि पूरे राज्य में शराब बंदी लागू करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शराब बंदी के प्रति सरकार उदासीन है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के तर्ज पर झारखंड प्रदेश में भी पूर्ण शराब बंदी होनी चाहिए और शराब के खिलाफ कठोर कानून बनाने की जरूरत है। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरिता रानी ने की। मौके पर प्रेमा देवी, उर्मिला देवी, असगरी खातून, मुनिया देवी, रीता देवी, हिरिया देवी, मुन्नी देवी, अनिता देवी, सुशीला देवी, सरिता देवी, मालो देवी, रीना देवी, मुंद्रिका देवी, प्रेमा देवी, सुदामा देवी, प्रमिल देवी, गुड़िया देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

X
प्रदेश में पूरी तरह शराबबंदी के लिए महिलाओं ने दिया धरना
Astrology

Recommended

Click to listen..