• Hindi News
  • Jharkhand
  • Kodarma
  • प्रखंडों में एक स्कूल को मॉडल बनाकर कराई जाएगी इंजीनियरिंग की तैयारी
--Advertisement--

प्रखंडों में एक स्कूल को मॉडल बनाकर कराई जाएगी इंजीनियरिंग की तैयारी

Kodarma News - जिले में जिन सरकारी स्कूलों में राशि के आवंटन के बाद भी भवन निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया गया है। उन सभी स्कूलों...

Dainik Bhaskar

Apr 11, 2018, 02:45 AM IST
प्रखंडों में एक स्कूल को मॉडल बनाकर कराई जाएगी इंजीनियरिंग की तैयारी
जिले में जिन सरकारी स्कूलों में राशि के आवंटन के बाद भी भवन निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया गया है। उन सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों पर विभागीय कार्रवाई शुरू की जाए। यह निर्देश मंगलवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने डीएसई को दिया। इसके अलावा उपायुक्त ने जिले के सभी प्रखंडों में एक-एक स्कूलों को मॉडल स्कूल बनाने के लिए इन विद्यालयों में शिक्षकों व संसाधनों के संबंध में पूरी जानकारी के साथ प्रस्ताव की मांग की है।

उपायुक्त ने स्कूलों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए वैसे सेवानिवृत्त शिक्षकों की सूची तैयार करने की बात कही जो स्वेच्छा से स्कूलों में पठन-पाठन का कार्य करना चाहते है। इसके बदले विभाग द्वारा उन्हें निर्धारित मानदेय भी उपलब्ध कराई जाएगी। मरकच्चो कस्तूरबा विद्यालय में कमरे की कमी को लेकर उपायुक्त ने वहां एसएसए मद से अतिरिक्त कमरे के निर्माण कराने का निर्देश दिया। मौके पर डीडीसी आलोक कुमार त्रिवेदी , डीईओ शिवनारायण साह, डीएसई प्रबला खेस के अलावा अन्य कर्मी व पदाधिकारी उपस्थित थे।

X
प्रखंडों में एक स्कूल को मॉडल बनाकर कराई जाएगी इंजीनियरिंग की तैयारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..