• Hindi News
  • Jharkhand
  • Kodarma
  • दो समुदाय में तनाव के बाद नावाडीह में धारा 144 लागू, पुलिस छावनी में तब्दील
--Advertisement--

दो समुदाय में तनाव के बाद नावाडीह में धारा 144 लागू, पुलिस छावनी में तब्दील

Kodarma News - नावाडीह में प्रतिबंधित मांस परोसे जाने को लेकर दो समुदाय के बीच उत्पन्न तनाव के बाद गांव में सन्नाटा पसरा है। गांव...

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2018, 02:50 AM IST
दो समुदाय में तनाव के बाद नावाडीह में धारा 144 लागू, पुलिस छावनी में तब्दील
नावाडीह में प्रतिबंधित मांस परोसे जाने को लेकर दो समुदाय के बीच उत्पन्न तनाव के बाद गांव में सन्नाटा पसरा है। गांव के चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात है। उल्लेखनीय है कि नावाडीह नीचे टोला निवासी मो. जुम्मन मियां के घर सोमवार की रात उनके बेटे की शादी की पार्टी थी। रात में पार्टी समाप्त होने के बाद मंगलवार की सुबह जुम्मन मियां के घर के समीप लहसुन के खेत में मवेशी के खुर व सींग पाए गए। इसकी खबर गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों ने शादी की पार्टी में प्रतिबंधित मांस परोसे जाने की शंका पर आरोपी के घर जानकारी लेने पहुंच गए। जहां दोनों समुदाय के लोगों में झड़प हो गई। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जुम्मन मियां सहित अन्य करीब एक दर्जन अल्पसंख्यक परिवार के लोगों के साथ मारपीट करते हुए समीप के धार्मिक स्थल पर में भी तोड़फोड़ कर दिया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बीडीओ नारायण राम, सीओ नाजिया अफरोज, पुलिस निरीक्षक रमाकांत तिवारी, थाना प्रभारी विनोद कुमार, नवलशाही थाना प्रभारी शाहिद रजा, कोडरमा थाना प्रभारी आनंद मोहन सिंह, मरकच्चो थाना प्रभारी नरेश रजक लाठी चार्ज कर भीड़ को वहां से हटा दिया। लेकिन कुछ देर के बाद करीब 11.30 बजे पुलिस के द्वारा तीन ग्रामीणों के पकड़े जाने की खबर पर ग्रामीण एक बार फिर आक्रोशित हो गए। और दूसरे मोहल्ले में जाकर एक समुदाय विशेष के घरों पर हमला कर दिया। इस दौरान उपद्रवियों ने करीब एक दर्जन घरों को निशाना बनाते हुए जमकर तोड़फोड़ किया। वहीं घर के बाहर खड़े करीब एक दर्जन बड़े व छाटे वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। तोड़फोड़ की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद उपद्रवी को खदेड़ कर भगाया। घटना के बाद गांव में धारा 144 लागू करते हुए अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। पुलिस लोगों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील करती रही। वहीं गांव के बाहर शिवमंदिर प्रांगण में आसपास के गांवों के करीब एक हजार ग्रामीण जमा होकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

X
दो समुदाय में तनाव के बाद नावाडीह में धारा 144 लागू, पुलिस छावनी में तब्दील
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..