Hindi News »Jharkhand »Kodarma» सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू 10 तक अाएंगे चुनाव परिणाम

सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू 10 तक अाएंगे चुनाव परिणाम

नगर निकाय चुनाव में झुमरीतिलैया नगर पर्षद और डोमचांच नगर पंचायत का ताज किसे मिलेगा इसका फैसला शुक्रवार को होगा।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 20, 2018, 02:55 AM IST

नगर निकाय चुनाव में झुमरीतिलैया नगर पर्षद और डोमचांच नगर पंचायत का ताज किसे मिलेगा इसका फैसला शुक्रवार को होगा। झुमरीतिलैया के बाजार समिति में मतगणना की तैयारी पूरी हो चुकी है। मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी। दस बजे से परिणाम आने शुरू हो जाएंगे। मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाए गए है। झुमरी तिलैया नगर पर्षद व नगर पंचायत डोमचांच में एक साथ दो अलग-अलग मतगणना हॉल में मतों की गिनती होगी। मतगणना के दौरान नगर पंचायत डोमचांच व नगर पर्षद के अध्यक्ष पद के अभ्यर्थियों की मतों की गणना पहले की जाएगी, इसके बाद उपाध्यक्ष पद की गणना होगी। तत्पश्चात 14 वार्डों के वार्ड पार्षदों के अभ्यर्थियों की गणना की जाएगी। डोमचांच नगर पंचायत के अध्यक्ष का परिणाम दूसरे राउंड में सामने आएगा। जबकि उपाध्यक्ष का चौथे राउंड में व पांचवें राउंड में वार्ड पार्षदों का परिणाम सामने आएगा। जबकि नगर पर्षद झुमरीतिलैया का परिणाम पांचवें राउंड में आएगा।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के वोटों की गिनती सबसे पहले होगी

बागीटांड़ स्थित मतगणना केंद्र।

98 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

नगर पर्षद अध्यक्ष पद के उप चुनाव के लिए 20 अभ्यर्थी है। वहीं डोमचांच नगर पंचायत आम चुनाव के अध्यक्ष पद के लिए कुल 11 व उपाध्यक्ष पद के लिए कुल 8 व वार्ड पार्षद पदों के लिए कुल 59 अभ्यर्थी खड़े है।

मतगणना केंद्र पर ये सामान लेकर नहीं जाएं : मतगणना हॉल में मोबाइल, पेजर, इलेक्ट्रानिक डायरी, लाइटर, केलकुलेटर, खैनी, पान मसाला, अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण या सामान और किसी प्रकार अस्त्र-शस्त्र ले जाना पूरी तरह वर्जित होगी। परिसर में धूम्रपान, मद्यपान, पान मसाला पूर्णत: वर्जित रहेगा। परिसर के अंदर नारा व जुलूस पूर्णत: वर्जित रहेगा।

मतगणना टेबल के लिए 28 अनुसेवक लगाए जाएंगे, चार रहेंगे सुरक्षित

मतगणना टेबल के लिए 28 अनुसेवक लगाए जाएंगे। वहीं 4 अनुसेवक सुरक्षित रूप से मतगणना केंद्र परिसर में रहेंगे। जिनका उपयोग आवश्यकतानुसार किया जाएगा। 28 अनुसेवकों के लिए मतगणना टेबल का चिन्हितकरण मतगणना प्रारंभ होने के एक घंटा पूर्व किया जाएगा। मतगणना परिणाम के साथ ही संबंधित पद के सभी अभ्यर्थी मतगणना हॉल के बाहर जाएंगे और दूसरे पद के अभ्यर्थी हॉल में प्रवेश करेंगे।

लाउडस्पीकर से होगी राउंडवाइज घोषणा

राउंडवाइज परिणाम की घोषणा गणना हॉल के ब्लैक बोर्ड व मीडिया सेंटर से की जाएगी। लाउडस्पीकर से राउंडवाइज परिणाम की घोषणा की जाएगी। इसके लिये सारी व्यवस्था पूरी कर ली गई है।

उम्मीदवारों ने बेसब्री में काटी रात

चुनाव खड़े उम्मीदवारों के लिए गुरुवार की रात काफी बेचैनी भरा रहा। अाधी रात परिणाम पर मंथन करते ही बीत गया। रात में नींद भी नहीं आई। इसमें वैसे उम्मीदवार जिनको मुकाबले में रहने की उम्मीद है उनमें हार-जीत को लेकर अपने समर्थकों के बीच काफी देर रात तक विश्लेषण करते देखा गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kodarma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×