• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Kodarma
  • युवाओं में प्रेरणा और संस्कार देकर भटकाव रोकना जरूरी
--Advertisement--

युवाओं में प्रेरणा और संस्कार देकर भटकाव रोकना जरूरी

सृजन महिला विकास मंच व ऑक्सफेम इंडिया युवा मंच की ओर से रविवार को युवा महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके...

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2018, 03:10 AM IST
सृजन महिला विकास मंच व ऑक्सफेम इंडिया युवा मंच की ओर से रविवार को युवा महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में नगर पंचायत के अध्यक्ष कांति देवी व विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक प्रतिनिधि संजीव समीर और जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मनोज दांगी मौजूद थे। मौके पर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें पेंटिंग, लेख व भाषण प्रतियोगिता, बाल विवाह, महिला हिंसा व घरेलू हिंसा विषय पर आयोजित की गई। माैके पर मुख्य अतिथि देवी ने कहा कि बाल विवाह समाज के लिए अभिशाप है। इसे दूर करना हम सब की नैतिक जिम्मेवारी है।

वहीं विशिष्ट अतिथि दांगी ने युवा महोत्सव के प्रासंगिकता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि समाज में युवाओं में भटकाव बड़ी तेजी से हो रहा है। ऐसे में युवा महोत्सव के माध्यम से युवाओं में प्रेरणा व संस्कार भरा जा सकता है। कार्यक्रम में लोगों को शपथ भी दिलाया गया। कार्यक्रम का संचालन किरण कुमारी ने की। मौके पर सिंडिकेट मेंबर बालेश्वर राम, संध्या सिन्हा, मो. इम्तियाज, दीपक कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे। निर्णायक के रूप में सुनिल प्रजापति, पूनम कुमारी मौजूद थे।

चित्रांकन प्रतियोगिता में कुसुम कुमारी प्रथम रही

चित्रांकन प्रतियोगिता में कुसुम कुमारी प्रथम, पूजा कुमारी द्वितीय व पूजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि सांतवना पुरस्कार सुनीता कुमारी, सुमित मोदी को दिया गया। वहीं घरेलू हिंसा के विषय पर प्रतियोगिता में निखिल कुमार, राजनंदनी कुमारी, सपना कुमारी ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किए। जबकि सांतवना पुरस्कार पंकज कुमार को दिया गया। जूनियर वर्ग के निबंध प्रतियोगिता में नवीन सिंह, स्मिता कुमारी, दिव्या कुमारी व सीनियर में गुड़िया कुमारी, राहुल कुमार, आरती कुमारी ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी प्रतिभागियों को अतिथियों ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..