कोडरमा

--Advertisement--

अवैध विस्फोटक लदे दो वाहन जब्त, चार लोग हिरासत में

पुलिस कप्तान शिवानी तिवारी के निर्देश पर पुलिस द्वारा रविवार को चंदवारा की ओर जा रहे विस्फोटक लदे दो विस्फोटक वैन...

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2018, 03:15 AM IST
अवैध विस्फोटक लदे दो वाहन जब्त, चार लोग हिरासत में
पुलिस कप्तान शिवानी तिवारी के निर्देश पर पुलिस द्वारा रविवार को चंदवारा की ओर जा रहे विस्फोटक लदे दो विस्फोटक वैन को पकड़ कर छानबीन की जा रही है। वही इस मामले में वैन में सवार चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वही जब्त वाहन को कोडरमा थाने में रखा गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को यह सूचना मिली थी कि वैन के जरिये विस्फोटों की अवैध आपूर्ति को लेकर इसे ले जाया रहा था।

दोनों वैन पर काफी मात्रा में पावरजेल व डेटोनेटर लदा होना बताया गया है। एसपी द्वारा पुरे मामले की जांच का जिम्मा एएसपी अजय पाल के अलावा पुलिस निरीक्षक रामाकांत तिवारी व बीके सिंह को सौंपा गया है। पुलिस पदाधिकारियों द्वारा जब्त किये वैन में रखे विस्फोटकों का भौतिक सत्यापन के अलावा वाहन पर विस्फोटकों से संबंधित मौजूद चालान की छानबीन के अलावा जिस जगह से विस्फोटकों की आपूर्ति की जा रही थी उस मैगजीन हाउस की जांच की जा रही है। सूचना के अनुसार पकड़े गये वैन में रखे विस्फोटक को नवलशाही स्थित ओम साई एक्सप्लोसिव मैगजीन हाउस से आपूर्ति की जा रही थी। जिसे एसपी कोठी के कुछ पहले पकड़ा गया है।

पूछताछ के दौरान वाहन में सवार लोगों द्वारा विस्फोटक को चंदवारा स्थित दो खदानों में आपूर्ति को लेकर ले जाया जा रहा था। जबकि वाहन पर विस्फोटकों के गिरिडीह में आपूर्ति किये जाने के कागजात उपलब्ध कराए गये थे। हालांकि पकड़े गये विस्फोटक वैन के संबंध में पुलिस द्वारा फिलहाल कुछ भी बताने से इंकार किया गया है। अवैध विस्फोटकों की आपूर्ति को लेकर जिला पूर्व से ही काफी चर्चित रहा है। यहां से आपूर्ति किये जाने वाले अवैध विस्फोटक झारखंड के अलावा बिहार के कई जिलों में पकड़े जा चुके है।

जानकारी के अनुसार मैगजीन हाउस के संचालन पुलिस को झांसा देने के लिये विस्फोटों के अवैध आपूर्ति को लेकर इसके कारोबार से जुड़े कुछ लोगों के नाम पर चालान काट कर इसकी आपूर्ति दूसरे लोगों को करते रहे हैं। इसके लिये उनके द्वारा लग्जरी वाहनों का भी इस्तेमाल किया जाता रहा है।

पकड़ा गया वाहन

X
अवैध विस्फोटक लदे दो वाहन जब्त, चार लोग हिरासत में
Click to listen..