सचिवालय में ताला, कार्यशाला में आए लोगों को लौटना पड़ा

Kodarma News - प्रखंड मुख्यालय के बन्हे पंचायत सचिवालय में वन अधिकार कानून लागू करने को लेकर शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय...

Feb 15, 2020, 08:06 AM IST

प्रखंड मुख्यालय के बन्हे पंचायत सचिवालय में वन अधिकार कानून लागू करने को लेकर शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जाना था। किन्तु सचिवालय में ताला लटका देकर कर दूर दराज से आए लोग दिन भर इधर से उधर स्थान के लिए भटकते रहे। जबकि कार्यशाला में शामिल होने आए कई लोग बैरंग वापस लौट गए।

वन अधिकार अधिनियम के लाभुक 11 फरवरी को अनुमंडल कार्यालय पदाधिकारी ,बीडीओ, सीओ सहित पदाधिकारियों को आवेदन देकर अनुमति की मांग की गई थी। अनुमति मिलने के बावजूद भी इन्हें स्थान नहीं मिला। जिससे उक्त लाभार्थी कार्यशाला करने से वंचित रह गए। साथ ही पदाधिकारियों की इस रवैये से क्षुब्ध नजर आए। लाभार्थी अंत में इसी सचिवालय के बाहर प्रमुख मीना देवी की अध्यक्षता में बैठक की। बैठक में वन अधिकार कानून 2006 एवम संशोधित नियम 2012 के कानून की जानकारी दी गई।

व्यक्तिगत अधिकार पट्टा, सामुदायिक अधिकार पट्टा और गांव के परम्परागत सीमा के अंदर वन संसाधन क्षेत्र के संरक्षण,संवर्द्धन और प्रबंधन करने के सामुदायिक पट्टा के बारे में बताया गया। जल जंगल जमीन बचाव को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। मौके पर जोनल प्रभारी राजेश महतो, द्वारिका टुडू, अशोक भारती, खुशियाल दांगी ,रुषु मुंडा सहित जबड़ा, बड़गांव, तोरार, हुरनाली, बेस, टेटुवातरी, लेपो ,लैम, चतरा आदि गांव के लोग शामिल थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना