किसी हाल में माइंस अाैर मिनरल का अवैध खनन न हाे, अवैध क्रशरों काे भी करें सील

Kodarma News - समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:30 AM IST
Chatra News - mines and minerals have not been illegally mined illegal crushers can also seal
समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता डीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने की। बैठक में मुख्य रूप से अवैध खनन पर रोक लगाने पर चर्चा हुई। डीसी ने खनन विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में किसी भी हाल में माइन व मिनरल का अवैध खनन नहीं होना चाहिए। कोयला व बालू के अवैध ढुलाई पर भी रोक लगाने का निर्देश दिया गया।

बैठक में डीसी व एसपी ने संयुक्त रूप से खनन टास्क फोर्स कमेटी में शामिल सभी पदाधिकारियों को अवैध खनन एवं अवैध ढुलाई पर रोकथाम के लिए जरूरी कार्रवाई करने की बात कही। डीसी ने कहा कि अवैध ढुलाई को रोकने के लिए कोयला ढुलाई में लगे सभी वाहनों का नंबर स्कैन कर उसके कागजातों का पूर्ण रूप से सत्यापन करें। यदि कोई वाहन अवैध रजिस्ट्रेशन नम्बर का इस्तेमाल कर कोयले या अन्य अवैध ढुलाई करता पाया जाता है तो अविलंब वाहन व वाहन मालिक के विरुद्ध कार्रवाई करें। डीसी ने बगैर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुमति के संचालित क्रेशरों के विरूद्ध अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने पूरे जिले में अवैध रूप से संचालित क्रेशरों को सील करने का भी निर्देश दिया। डीसी ने कहा कि अवैध खनन पर रोक लगाकर प्रदूषण पर भी नियंत्रण किया जा सकता है। बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर, एसी, एसडीओ राजीव कुमार, जिला खनन पदाधिकारी अजीत कुमार, खनन निरीक्षक दीपिल कुमार सहित अन्य कई उपस्थित थे।

X
Chatra News - mines and minerals have not been illegally mined illegal crushers can also seal
COMMENT