दुर्घटना को आमंत्रित कर रहा है एनएच-100 चौथा पुल, कभी भी हो सकती है धराशायी

Kodarma News - सिमरिया-हजारीबाग मुख्य पथ एनएच- 100 स्थित चौथा पुल दुर्घटना को आमंत्रित कर रही है। पुल की स्थिति अत्यंत जर्जर है। जो...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:12 AM IST
Simariya News - nh 100 fourth bridge inviting accident may never be dashed
सिमरिया-हजारीबाग मुख्य पथ एनएच- 100 स्थित चौथा पुल दुर्घटना को आमंत्रित कर रही है। पुल की स्थिति अत्यंत जर्जर है। जो कभी भी धराशायी हो सकती है। यात्री बसों से उतरकर पुल पार करते हैं। पुल की स्थिति देख यात्री अपनी जान जोखिम में डालना उचित नहीं समझते।

यात्रियों का कहना है कि एक तो वह संकरा है जो ब्रिटिश काल के समय में बनाई गई थी। पुल की भार सहने की क्षमता काफी कम है। अब भारी वाहनों के आवागमन के कारण उसकी स्थिति अत्यंत जर्जर हो गई है। जिसके कारण पुल कभी भी धराशाही हो सकती है। वैसे तो कई मालवाहक और यात्री वाहन का पुल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है और पुल के नीचे जा गिरी है। जिसमें मुसाफिरों को काफी गंभीर चोटें आई थी। जो अस्पतालों या घरों में जूझ रहे हैं। बावजूद एनएच विभाग उक्त पुल के समीप नए निर्मित पुल पर से आवागमन शुरू नहीं करा पाई है। जिसके कारण यात्री बसों से सफर करना जान जोखिम में डालने के बराबर हो गया है।

मुसाफिरों का कहना है कि यह सड़क अति महत्वपूर्ण है जो हजारीबाग कमिश्नरी को सिमरिया से जोड़ती है। वही कोयले की ढुलाई इसी मुख्य सड़क से की जाती है। सिमरिया में किसानों द्वारा उत्पादित साग सब्जियों की भी ढुलाई इसी मुख्य मार्ग से होती है। बावजूद एनएच विभाग ध्यान नहीं दे रही है। अगर कोई बड़ी दुर्घटना घटती है तो इसकी सारी जवाबदेही विभाग पर होगी। वहीं कदले, चौथा, सीकरी आदि अन्य गांव के यात्री पुल के पहले ही यात्री बसों से उतरकर पैदल अपने गांव तक जाने को विवश है।

X
Simariya News - nh 100 fourth bridge inviting accident may never be dashed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना