प्रतिभा सम्मान समारोह में पुरस्कृत किए गए छात्र-छात्राएं

Kodarma News - इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय में शुक्रवार को प्रतिभा सम्मान समारोह सह शिक्षक दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:35 AM IST
Chatra News - students awarded at pratibha samman ceremony
इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय में शुक्रवार को प्रतिभा सम्मान समारोह सह शिक्षक दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन विद्यालय के प्रधानाध्यापक आनंद कुमार सिंह ने भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तस्वीर पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद वर्गवार बेहतर परीक्षा परिणाम प्राप्त वाले छात्र- छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

इस दौरान छात्र- छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया । बच्चों ने एक से बढ़कर एक नृत्य गीत एवं नाटक का प्रस्तुत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक आनंद कुमार सिंह कहा कि बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं होती है। उन्हें तराशने के लिए शिक्षक रूपी कारीगर की आवश्यकता होती है। शिक्षक उस कुम्हार की भांति होते हैं, जो ऊपर से तो चोट करते है लेकिन अंदर ही अंदर उन्हें संवारने के लिए मेहनत करते रहते हैं। उन्होंने बच्चों से समय का सदुपयोग करने की सीख दी। कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं में फैजा खातून, ऋषि पाठक, काजल शर्मा, प्रियांशु वर्मा, मोनिका कुमारी, कुमारी निशा, सावन कुमार, रितिक कुमार आदि का नाम शामिल है। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक मनोज लहरी, शुभम कुमार, प्रदीप कुमार, पूनम सिंह, सरस्वती कुमारी, एलिजाबेथ सपना, प्रज्ञा पाठक, शाहनवाज आलम ने अहम भूमिका निभाई ।

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते बच्चे।

X
Chatra News - students awarded at pratibha samman ceremony
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना