टोनाटांड गांव के एक दिव्यांग व्यक्ति का खपरैल मकान धराशायी हुआ

Kodarma News - प्रखंड के टोनाटांड पंचायत के दिव्यांग रामाधीन सिंह का खपरैल मकान गुरुवार की देर शाम हल्की बारिश के बीच धराशायी हो...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:07 AM IST
Itkhori News - tiled house of a disabled person of tonatand village razed
प्रखंड के टोनाटांड पंचायत के दिव्यांग रामाधीन सिंह का खपरैल मकान गुरुवार की देर शाम हल्की बारिश के बीच धराशायी हो गया। रोज हो रही हल्की बारिश के कारण उसके मिट्टी का मकान का बुनियाद में नमी आ गई थी।

संयोग की बात यह है,कि जिस वक्त उसका घर गिरा उस वक्त घर के सारे परिजन धान खेत से वापस लौट रहे थे। उनका घर गिरने की जानकारी उन्हें वापस लौटने पर आसपास के लोगों ने दी। इसके बाद गृहिणी संजू देवी एवं उनके दो बच्चे बिलख-बिलख कर रोने लगे। संजू का दिव्यांग पति मुम्बई में दिहाडी का काम पर थे। इसलिए बेसहारा समझकर उसने रोते रोते मदद की गुहार लगाने लगी। पंचायत के वार्ड सदस्य रामस्वरूप सिंह एवं गांव के दर्जनों लोगों ने उन्हें सहयोग करने का भरोसा दिलाए। साथ ही उसके दबे मकान से किसी तरह खाने-पीने का सामान एवं कुछ वस्त्र लग्गी डंडे के सहारे बाहर निकाले। परिवार को गांव के राजकुमार सिंह के घर में जगह दी गई है। भुक्तभोगी महिला संजू देवी ने बताया कि मेरा बीपीएल में नाम है,मगर पीएम आवास नहीं मिला है।उसने कहा कि लाल कार्ड है,राशन मिलता है। इसके अलावे मेरे पति का दिव्यांग सर्टिफिकेट भी है, मगर उसका लाभ नहीं मिल रहा है। जिसके कारण हम सभी परिवार जिल्लत की जिंदगी जीने पर मजबूर हैं। दिव्यांग पति जो बाहर में मजदूरी कर कमाते हैं,उसी पर चार परिवार आश्रित हैं। भुक्तभोगी महिला ने सीओ वैद्यनाथ कामती एवं बीडीओ उत्तम प्रसाद से मुलाकात कर उचित मुआवजे के साथ सभी तरह की सरकारी लाभ उपलब्ध कराने की मांग की है।

X
Itkhori News - tiled house of a disabled person of tonatand village razed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना