सिमरिया में सुबह 7 से दिन के 3 बजे तक हाेगी वाेटिंग, कर्मियों को दी गई प्रक्रिया की जानकारी

Kodarma News - चतरा का चुनाव संपन्न होने के बाद जिला प्रशासन अब सिमरिया विधान सभा क्षेत्र में चुनाव कराने में जुट गई है। इस...

Dec 04, 2019, 08:30 AM IST
चतरा का चुनाव संपन्न होने के बाद जिला प्रशासन अब सिमरिया विधान सभा क्षेत्र में चुनाव कराने में जुट गई है। इस क्षेत्र में स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर मंगलवार को मतदान दलों काे प्रशिक्षण दिया गया। डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में आयोजित प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता संतोष कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में संपन्न हुअा। इस मौके पर चुनाव के सामान्य प्रेक्षक शिवानंद कपारी मौजूद थे। मास्टर ट्रेनर सह शिक्षक अजीत कुमार झा, देवेन्द्र कुमार, नवीन कुमार, रमेश प्रसाद, मो शमीम जया ने मतदान दल को चुनाव के दिन बरते जाने वाली सावधानियां और मतदान की बारीकियों की जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि आगामी 12 दिसंबर को सिमरिया विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा। मतदान सुबह सात बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। प्रशिक्षण में कर्मियों को मतदान से पूर्व, मतदान के बाद व मतदान के दिन उनके दायित्वों और कार्याें के बारे में जानकारी दी गई।

उन्हें मॉक पोल, ईवीएम, वीवीपैट समेत अन्य विषयों की भी जानकारी दी गई। मास्टर ट्रेनर ने कर्मियों को बताया कि मॉक पोल के दौरान बैलट यूनिट या कंट्रोल यूनिट या वीवीपैट में से कोई एक खराब पाए जाने पर केवल खराब यूनिट को हीं बदलें। पूरी यूनिट को बदलने की आवश्यकता नहीं है। मतदान पूर्ण होने के बाद ईवीएम सील करने सहित अन्य जानकारियां दी गई। प्रशिक्षण के दौरान कर्मियों को ईवीएम वीवीपैट का लाइव डेमो भी दिखाया गया। उन्हें पीडब्लूडी वोटर को मतदान कराने के विषय पर विस्तृत जानकारी दिया गया। साथ हीं फ्री एवं फेयर मतदान कराने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना