कुज्जू

  • Home
  • Jharkhand News
  • Kujju
  • कुजू में निर्माणाधीन घर से देसी पिस्टल व बम बरामद
--Advertisement--

कुजू में निर्माणाधीन घर से देसी पिस्टल व बम बरामद

कुजू पुलिस ने रविवार को को-ऑपरेटिव बैंक कुजू के समीप निर्माणाधीन भवन से सीमेंट के बोरे में रखे एक लोडेड देसी...

Danik Bhaskar

Jul 09, 2018, 03:25 AM IST
कुजू पुलिस ने रविवार को को-ऑपरेटिव बैंक कुजू के समीप निर्माणाधीन भवन से सीमेंट के बोरे में रखे एक लोडेड देसी पिस्टल के साथ एक सुतली बम बरामद किया है। पुलिस ने मौके से देसी पिस्टल व तीन जिंदा कारतूस को जब्त कर लिया है। वहीं सुतली बम को पानी में डालकर डिफ्यूज कर दिया। मौके पर पहुंचे मांडू पुलिस निरीक्षक कमलेश पासवान, कुजू ओपी प्रभारी संतोष कुमार गुप्ता मामले की जांच में जुटे हैं। वहीं गृह स्वामी चिरंजीवी लाल ने अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज दर्ज कराया है। साथ ही कहा है कि मुझे और मेरे परिवार को फंसाने के नीयत से किसी ने यह षड्यंत्र रचा है।

चिरंजीवी लाल की प|ी हर दिन की भांति रविवार की सुबह अपने आवास के बाहर झाड़ू लगा रही थी। इसी दौरान उसकी नजर निर्माणाधीन मकान के एक कोने में बोरे पर गयी। जब बोरे के अंदर झांक कर देखा तो पिस्तौल व सुतली बम था। महिला ने आनन-फानन में इसकी जानकारी अपने पति को दी। जिसके बाद परिजनों द्वारा मामले की जानकारी कुजू पुलिस को दी गई।

गृहस्वामी के यहां 1 दिन पूर्व हुई थी छापेमारी : कुजू पुलिस को शनिवार को गुप्त सूचना मिली कि चिंरजीवी लाल ने अपने आवास में अवैध हथियार रखा है। जिसके बाद कुजू ओपी प्रभारी संतोष कुमार गुप्ता द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उनके आवास में छापेमारी की गयी। इस दौरान पुलिस ने आवास के एक-एक कमरे को खंगाला। लेकिन पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। जिसके बाद पुलिस बैरंग लौट आई थी।

करोड़ों की जमीन से जुड़ा हो सकता है मामला

गृहस्वामी चिरंजीवी लाल सहित दो अन्य भाइयों के हिस्से में मुरपा स्थित फोर लेन सड़क पर करोड़ों की जमीन है। उक्त जमीन पर भू माफियाओं की नजर है। सूत्र बताते हैं कि उक्त तीनों भाइयों द्वारा जमीन का सौदा क्षेत्र के कुछ भूमाफियाओं के साथ हुआ था। बाद में जमीन मालिक द्वारा जमीन बेचने से इंकार कर दिया गया।

हो रही है पूछताछ : प्रभारी

कुजू ओपी प्रभारी संतोष कुमार गुप्ता ने कहा कि मामले को लेकर अनुसंधान जारी है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। हालांकि गृहस्वामी द्वारा अज्ञात लोगों के विरुद्ध आवेदन दिया गया है।

जांच-पड़ताल करती पुलिस।

बरामद बम को डिफ्यूज किया गया।

Click to listen..