• Home
  • Jharkhand News
  • Kujju
  • 16 लाख का माल लेकर गाजियाबाद जा रहे ट्रक को गिरिडीह में बेचा, तीन गिरफ्तार
--Advertisement--

16 लाख का माल लेकर गाजियाबाद जा रहे ट्रक को गिरिडीह में बेचा, तीन गिरफ्तार

क्षेत्र के रउता स्थित ग्लोब स्टील एंड एलायज प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री से एक माह पूर्व इंगोट लादकर गाजियाबाद के...

Danik Bhaskar | Jun 29, 2018, 03:30 AM IST
क्षेत्र के रउता स्थित ग्लोब स्टील एंड एलायज प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री से एक माह पूर्व इंगोट लादकर गाजियाबाद के लिए रवाना हुए लापता ट्रक के मामले में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तीन साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार साजिशकर्ताओं की निशानदेही पर पुलिस ने खाली ट्रक को मगध परियोजना से जबकि इंगोट आरएस मेटल फैक्ट्री गिरिडीह से बरामद किया।

गुरुवार को कुजू ओपी में पत्रकार वार्ता में मांडू पुलिस निरीक्षक कमलेश पासवान, ओपी प्रभारी संतोष कुमार गुप्ता ने बताया कि गाजियाबाद के व्यापारी राजीव कुमार मंगल द्वारा 15 जून को मामले में आवेदन दिया गया था। जिसमें कहा गया था कि 15 मई 2018 को कुजू के ट्रांसपोर्टर श्यामा शंकर प्रसाद के माध्यम से कुजू ओपी क्षेत्र के रउता स्थित ग्लोब स्टील एंड एलायज प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री से लगभग 40 टन इंगोट ट्रक संख्या जे एच 02एके-- 0168 पर लादकर गाजियाबाद के लिए भेजा गया। एक माह बीत जाने के बाद भी उक्त ट्रक गाजियाबाद नहीं पहुंचा। मामले को लेकर पुलिस ने ट्रांसपोर्टर श्यामा शंकर प्रसाद को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस की सख्ती के बाद हजारीबाग ओकनी दूसरी गली निवासी अभिषेक कुमार वर्मा उर्फ विक्की तथा रवि कुमार का नाम सामने आया। तीनों ने पुलिस के समक्ष आरोप स्वीकार करते हुए कहा कि इंगोट लदे ट्रक का नंबर बदलकर माल को गिरिडीह स्थित आरएस मेटल फैक्ट्री को बेच दिया गया। गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर गिरिडीह स्थित आरएस मेटल फैक्ट्री में स्थानीय पुलिस के सहयोग से कुजू पुलिस माल बरामदगी के लिए जब पहुंची तो फैक्ट्री प्रबंधन के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। जिसके बाद पुलिस ने रामगढ़ एसपी के मार्गदर्शन पर उक्त फैक्ट्री से माल जब्त किया। मौके पर मौजूद फैक्ट्री प्रबंधन के सुमित कुमार ने 16 लाख के माल को 8.5 लाख में खरीदने की बात स्वीकार की। हालांकि बाद में सुमित कुमार मौके से फरार हो गया। कुजू पुलिस ने फैक्ट्री परिसर से लगभग 18 टन इंगोट को जब्त किया। जबकि खाली ट्रक को मगध आम्रपाली परियोजना से जब्त कर मांडू थाना परिसर में खड़ा किया गया है।

प्रेस वार्ता के दौरान आरोपियों के साथ पुलिस अधिकारी।

गिरिडीह से जब्त इंगोट।

इससे पूर्व भी चार बार माल बेच चुके हैं आरोपी

गिरफ्तार आरोपियों ने इसके पूर्व भी 4 बार इंगोट टपाने की बात पुलिस के समक्ष स्वीकार की है। पुलिस के अनुसार इस धंधे में गिरफ्तार ट्रांसपोर्टर हेसालोंग रामगढ़ निवासी श्यामा शंकर प्रसाद, ओकनी दूसरी गली हजारीबाग निवासी अभिषेक कुमार वर्मा उर्फ विक्की, लिफ्टर रवि कुमार के अलावा हजारीबाग निवासी विशाल वाल्मीकि, गिरिडीह निवासी अमर सिंह, मनीष चौधरी, आकाश कुमार, आरएस मेटल फैक्ट्री मालिक सुमित कुमार, मुंशी की संलिप्तता उजागर हुई है। सबों की गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी। वही गिरफ्तार श्यामा शंकर प्रसाद ,अभिषेक कुमार वर्मा उर्फ विक्की, रवि कुमार को गुरुवार को जेल भेज दिया गया।