Hindi News »Jharkhand »Kundhit» मोमेंटम झारखंड के माध्यम से गरीबों के उत्थान में लगी भाजपा सरकार : प्रभाकर

मोमेंटम झारखंड के माध्यम से गरीबों के उत्थान में लगी भाजपा सरकार : प्रभाकर

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने कहा है कि भाजपा सरकार गरीबों के उत्थान के लिए कृतसंकल्प है। मोमेंटम...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:20 AM IST

मोमेंटम झारखंड के माध्यम से गरीबों के उत्थान में लगी भाजपा सरकार : प्रभाकर
प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने कहा है कि भाजपा सरकार गरीबों के उत्थान के लिए कृतसंकल्प है। मोमेंटम झारखंड के तहत चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के माध्यम से मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संथालपरगना में विकास के एक नए युग का आगाज किया है। इधर ग्राम स्वराज अभियान के माध्यम से गरीबों को लाभ पहुंचाने की विशेष पहल हुई है।

प्रभाकर ने आज कुंडहित दौरे के क्रम में कार्यकर्ताओं तथा ग्रामीणों के साथ ग्राम स्वराज अभियान की सफलता और विकास के मुद्दे पर चर्चा की। कहा कि 14 अप्रैल, 2018 से 05 मई, 2018 तक “ग्राम स्वराज अभियान- सबका साथ, सबका गांव, सबका विकास कार्यक्रम” आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सामाजिक सौहार्द को बढ़ावा देना, गरीब परिवारों तक पहुंच कायम करना और केंद्र सरकार की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों से वंचित रह गए सभी लोगों को इनके दायरे में लाकर लाभान्वित करना है। ग्राम स्वराज अभियान के दौरान 21058 गांवों के लिए विशेष पहल शुरू की जा रही है। इस अभियान में उज्ज्वला योजना, मिशन इन्द्रधनुष, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना, उजाला, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का शतप्रतिशत कियान्वयन करना है।

कहा कि देश के नामीगिरामी निवेशकों ने संथालपरगना के विकास में अपनी रुचि दिखाई है। उद्योगों के अलावा आधारभूत संरचना, पर्यटन, शिक्षा तथा स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में अब संथालपरगना भी आगे बढ़ेगा। मौके पर जिला उपाध्यक्ष शान अली, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष रूपेश सिं, विधानसभा विस्तारक पीयूष आचार्या, मंडल अध्यक्ष जगबंधु घोष, महामंत्री विपद वरण खां, श्यामल बाध्यकर, दयामय लौह समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर के साथ कार्यकर्ता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kundhit

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×