--Advertisement--

रंग बरसे भीगे चुनरवाली... गीत पर थिरके लोग

Kurdeg News - भास्कर न्यूज | सिमडेगा/कुरडेग जिले में होली हर्षोल्लास पूर्वक मनाई गई। लोग टोली बनाकर घर-घर पहुंचे और एक-दूसरे...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:50 AM IST
रंग बरसे भीगे चुनरवाली... गीत पर थिरके लोग
भास्कर न्यूज | सिमडेगा/कुरडेग

जिले में होली हर्षोल्लास पूर्वक मनाई गई। लोग टोली बनाकर घर-घर पहुंचे और एक-दूसरे को रंग तथा गुलाल लगाकर पर्व की शुभकामनाएं दी। महिलाएं और बच्चे भी होली के उत्साह से सराबोर रहे। उत्साहित युवकों ने गाजे बाजे के साथ शहर का परिभ्रमण किया। चौक-चौराहों पर लोग रंग बरसे भीगे चुनरवाली..., होरी खेले रघुवीरा अवध में..., आज न छोड़ेंगे खेलेंगे हम होली... आदि गीतों पर दोपहर बाद तक झूमते रहे। गुरुवार को शहर के रामजानकी मंदिर परिसर में होलिका दहन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सैकड़ों लोग उमड़े। पंडित वासुदेव गौतम ने पूजन कराई। भक्तों ने होलिका दहन के क्रम में चने के पौधे को होलिका की आग में सेंका तथा होलिका की राख घरों में ले गए। उत्साही युवकों ने जलती हुई होलिका के बीच से भक्त प्रह्लाद रूपी सखुआ की डाल को निकाला। शहर के प्रिंस चौक, गांधी मैदान, नीचे बाजार दुर्गा मंडप, कुंज नगर, सदर अस्पताल के निकट, देवीगुड़ी मंदिर के निकट और अन्य स्थलों में भी होलिका दहन किया गया। वहीं बीरू में होली धूमधाम से मनाई गई।

जगह-जगह लोगाें को टोलियाें में होली गीतों पर झूमते थिरकते देेखा गया। यहां के आयोजन में सुमंत शर्मा, दुर्ग विजय सिंहदेव, आलोक कुमार राज, रामबिहारी प्रसाद, गाेपाल केशरी, अनुज प्रसाद, वैजनाथ केशरी, सत्यनारायण गुप्ता, सत्यनारायण प्रसाद, टिंकू मिश्रा, मुकेश पंडा आदि शामिल थे। इधर कुरडेग में होली की धूम रही। पूर्व संध्या में विभिन्न पंचायतों में होलिका दहन का आयोजन हुआ। कदमटोली दुर्गा मंदिर और प्रखंड मुख्यालय के महावीर मंदिर में भी होली का रंग जमा।

X
रंग बरसे भीगे चुनरवाली... गीत पर थिरके लोग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..