Hindi News »Jharkhand »Mandu» पोस्टमार्टम के लिए शव निकालने से रोका

पोस्टमार्टम के लिए शव निकालने से रोका

भूख से बिरहोर की मौत की खबर के बाद हरकत में आया जिला प्रशासन भास्कर न्यूज| कुजू भूख से चिंतामन मल्हार की हुई मौत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 18, 2018, 03:05 AM IST

पोस्टमार्टम के लिए शव निकालने से रोका
भूख से बिरहोर की मौत की खबर के बाद हरकत में आया जिला प्रशासन

भास्कर न्यूज| कुजू

भूख से चिंतामन मल्हार की हुई मौत के आरोप से घिरे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पुन: रविवार को मृतक के घर आरा कुंदरिया पहुंचकर कब्र में दफन शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए बाहर निकालने की अनुमति मृतक के परिजनों से मांगी। लेकिन परिजनों के साथ-साथ कुनबे के लोगों ने किसी कीमत पर शव को कब्र से निकालने की अनुमति नहीं दी। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार गुप्ता, अंचलाधिकारी ललन कुमार, कुजू ओपी प्रभारी संतोष कुमार गुप्ता की उपस्थिति में मृतक के पुत्र विदेशी मल्हार ने स्पष्ट रूप से अपने पिता की मौत भूख से नहीं होने की बात कहते हुए एसडीओ के नाम पुन: अधिकारियों को एक लिखित हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंपा। जिसमें उसने कहा है कि जिस रात वह घर पहुंचा था उसे पता चला कि घर में खाना एवं सब्जी बना हुआ था। साथ ही पिता ने खाना भी खाया था। दूसरे दिन झोपड़ी बनाने के क्रम में लू लगने से वह बेहोश होकर गिर गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन वे नहीं बचे। उन्होंने कहा कि उनके पिता की मौत भूख से नहीं हुई बल्कि स्वाभाविक मौत है। ऐसी स्थिति में उनका शव का अंत्यपरीक्षण कराना जरूरी नहीं है। मौके पर 20 सूत्री प्रखंड अध्यक्ष जगेश्वर प्रजापति, मुखिया रेखा देवी, गणेश सोनी, उमेशचंद्र पटेल, दाहो महतो, शिवलाल मांझी आदि मौजूद थे।

सभी मल्हारों को बसाया जाएगा: सीओ मांडू सीओ ललन कुमार ने कहा कि लगभग 30 मल्हार परिवारों को जीएमलैंड की जमीन की व्यवस्था होते ही बसाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी। फिलहाल पेयजल सहित अन्य सरकारी सुविधा मुहैया कराया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mandu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×