• Hindi News
  • Jharkhand
  • Mandu
  • कोर्ट के पास 1.56 करोड़ से बनेगा मार्केटिंग कांप्लेक्स
--Advertisement--

कोर्ट के पास 1.56 करोड़ से बनेगा मार्केटिंग कांप्लेक्स

छत्तरमांडू स्थित कोर्ट के समीप एक करोड़ 56 लाख की लागत से जिला परिषद का मार्केटिंग कांप्लेक्स बनेगा। इसे लेकर पूर्व...

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 03:05 AM IST
कोर्ट के पास 1.56 करोड़ से बनेगा मार्केटिंग कांप्लेक्स
छत्तरमांडू स्थित कोर्ट के समीप एक करोड़ 56 लाख की लागत से जिला परिषद का मार्केटिंग कांप्लेक्स बनेगा। इसे लेकर पूर्व में ही खाता संख्या 190, प्लॉट संख्या 3314 में एक एकड़ की भूमि चिन्हित की गई थी। निर्माण के लिए जिला परिषद से जल्द टेंडर निकाला जाएगा। निविदा की विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए फाइल जिला परिषद से जनसंपर्क भेज दिया गया है। टेंडर के लिए 23 से 30 जुलाई तक फॉर्म की बिक्री होगी। सुबह 10 से 5 बजे तक फार्म प्राप्त किया जा सकेगा। छह अगस्त को 3 बजे तक निविदा जमा की जाएगी। दोपहर 3:30 बजे सभी की देखरेख में निविदा खलेगा।

डेढ़ वर्ष में निर्माण पूर्ण करने का रखा गया लक्ष्य

मार्केटिंग कांप्लेक्स निर्माण पूर्ण के लिए डेढ़ वर्ष का समय निर्धारित किया गया है। छत्तरमांडू कोर्ट के समीप एक एकड़ जमीन का चयन किया गया है। इसमें 38 दुकानें बनाई जाएगी। साथ ही अलग से पार्किंग का भी व्यवस्था किया जाएगा। ताकि आसानी से वाहन खड़ा किया जा सकेगा। मार्केटिंग कांप्लेक्स बेरोजगारों के लिए रोजगार का द्वार खोलेगा। स्थानीय लोग दुकान लेकर व्यवसाय कर सकेंगे।

आय में बढ़ोतरी के साथ होगा विकास : महतो

जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो ने कहा कि मार्केटिंग कांप्लेक्स बनने से आय में बढ़ोत्तरी होगी। साथ ही प्राप्त राशि को विकास कार्यों में खर्च किया जा सकेगा। बताया कि नवगठित जिला परिषद की पहली बैठक में मार्केटिंग कांप्लेक्स का प्रस्ताव पास किया गया था। टेंडर प्रक्रिया के बाद जल्द निर्माण कार्य शुरु कराने की बात कही।

जिला परिषद ने तैयार की विकास योजना, निर्माण कार्य के लिए जल्द निकाला जाएगा टेंडर

जिला परिषद की ओर से प्रस्तावित मार्केटिंग कांप्लेक्स का प्रारूप।

ब्रह्मदेव महतो।

X
कोर्ट के पास 1.56 करोड़ से बनेगा मार्केटिंग कांप्लेक्स
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..