Home | Jharkhand | Mandu | फसल बीमा का जल्द हो भुगतान किसानों के ऋण माफ किए जाएं

फसल बीमा का जल्द हो भुगतान किसानों के ऋण माफ किए जाएं

चितरपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन करते कांग्रेसी। भास्कर न्यूज| दुलमी राज्य की भाजपा सरकार...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 10, 2018, 03:20 AM IST

1 of
फसल बीमा का जल्द हो भुगतान किसानों के ऋण माफ किए जाएं
चितरपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

भास्कर न्यूज| दुलमी

राज्य की भाजपा सरकार द्वारा किसान और आम आदमी को काफी परेशान किया जा रहा है। सरकार आम जनता का शोषण कर कागजों पर ही योजना बनाकर क्षेत्र का विकास दिखा रही है। यह बातें दुलमी प्रखंड मुख्यालय में अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी दुलमी प्रखंड कमेटी द्वारा आयोजित एक दिवसीय प्रदर्शन कार्यक्रम में कांग्रेस के जगेश्वर नागवंशी ने कही।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के माध्यम से जल्द से जल्द किसानों के वित्तीय वर्ष के 2015-16 के फसल बीमा राशि का भुगतान व किसानों के ऋण माफ करने सहित 15 सूत्री मांगें रखी जा रही हैं। कांग्रेस पार्टी जनता की समस्याओं को मांगपत्र के माध्यम से राज्यपाल महोदय के सामने रखकर उचित कार्रवाई की मांग करती है। प्रदर्शन के बाद दुलमी कांग्रेस प्रखंड कमेटी अध्यक्ष कैसर इमाम सहित जगेश्वर नागवंशी ने दुलमी बीडीओ जयाशंखी मुर्मू को मांगपत्र भी सौंपा। मौके पर रोबिन महतो, इनाम अंसारी, अल्ताफ, जहीर अब्बास, कयामुद्दीन अंसारी सहित कई मौजूद थे।

दुलमी बीडीओ को मांगपत्र सौंपते प्रखंड कांग्रेस कमेटी।

मांडू में धरना में बैठे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता।

क्या है मांगें

प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेस पार्टी ने बिजली के दरों में वृद्धि को वापस लेने, राशन वितरण और अनियमितता व कल्याणकारी योजनाओं में लुट पर रोक, 2015-16 के फसल बीमा का भुगतान, दुलमी प्रखंड में बिजली समस्या का समाधान सहित अनियमित बिजली कटौती बंद करने की मांग, गर्मी में ग्रामीण क्षेत्रों में टैंकरों से जलापूर्ति, राजस्व कर्मचारी को पंचायत सचिवालय में एक दिवस बैठना सुनिश्चित करना, महंगाई पर लगाम लगाने, किसानों को बकाया ऋण माफ करने, प्रखंड कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाने सहित 15 सूत्री मांगें रखी गई हैं।

फसल बीमा का जल्द हो भुगतान किसानों के ऋण माफ किए जाएं
फसल बीमा का जल्द हो भुगतान किसानों के ऋण माफ किए जाएं
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now