• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Mandu
  • गरगाली में मना आयुष्मान दिवस, 18 लाभुकों को दिया गया गैस कनेक्शन
--Advertisement--

गरगाली में मना आयुष्मान दिवस, 18 लाभुकों को दिया गया गैस कनेक्शन

ग्राम स्वराज अभियान के तत्वाधान में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत ग्राम गरगाली में सोमवार को...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
गरगाली में मना आयुष्मान दिवस, 18 लाभुकों को दिया गया गैस कनेक्शन
ग्राम स्वराज अभियान के तत्वाधान में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत ग्राम गरगाली में सोमवार को आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वास्थ्य विभाग रामगढ़ के डीएस डॉ. अवधेश कुमार सिन्हा ने फीता काटकर किया।

कार्यक्रम के दौरान बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि ग्राम गरगाली में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत 5 लाख की स्वास्थ्य बीमा योजना की शुरूआत की गयी है। इस योजना का लाभ एससी, एसटी, भूमिहीन परिवार व वैसी महिला जिसके आवास में पुरुष नहीं हैं, उसे इस योजना का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि योजना का लाभ देने के लिए सभी गांवों में सर्वे कर लाभुकों का चयन किया जाएगा। इस अवसर पर आरसीएच पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार पाठक, सीएचसी के प्रभारी डाॅ. अशोक राम, डाॅ. सुदिप्ता बरियार, कनीय अभियंता संतोष कुमार रवि, तनीषा एचपी गैस एजेंसी वितरक राकेश कुमार आदि मौजद थे।

इन को मिला गैस कनेक्शन : आयोजित कार्यक्रम में तनीषा एचपी गैस एजेंसी द्वारा ग्राम गरगाली में शिविर लगाकर 18 लाभुकों के बीच निःशुल्क गैस व चूल्हा वितरण किया गया। गैस कनेक्शन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ डाॅ. अवधेश कुमार सिन्हा ने लाभुकsं को गैस व चूल्हा देकर किया। मौके पर सिन्हा ने लाभुकों को गैस व चूल्हा का सदुपयोग करने की बात कही।

स्वास्थ्य शिविर में 65 लोगों की हुई जांच : कार्यक्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मांडू के द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। इस दौरान शिविर में करीब 65 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर निःशुल्क दवा का वितरण किया गया।

फीता काट कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते रामगढ़ डीएस व अन्य।

X
गरगाली में मना आयुष्मान दिवस, 18 लाभुकों को दिया गया गैस कनेक्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..