• Hindi News
  • Jharkhand
  • Mandu
  • रेलवे ट्रैक के बीच फंसा हाइवा, इमरजेंसी ब्रेक लगा चालक ने रोकी पैसेंजर ट्रेन
--Advertisement--

रेलवे ट्रैक के बीच फंसा हाइवा, इमरजेंसी ब्रेक लगा चालक ने रोकी पैसेंजर ट्रेन

Mandu News - कोडरमा से बरकाकाना जाने वाली पैसेंजर ट्रेन 53371 सोमवार को मांडू और कुजू रेलवे स्टेशन के बीच बीस माइल के पास...

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 03:30 AM IST
रेलवे ट्रैक के बीच फंसा हाइवा, इमरजेंसी ब्रेक लगा चालक ने रोकी पैसेंजर ट्रेन
कोडरमा से बरकाकाना जाने वाली पैसेंजर ट्रेन 53371 सोमवार को मांडू और कुजू रेलवे स्टेशन के बीच बीस माइल के पास दुर्घटनाग्रस्त होते होते बच गई। चालक एके विद्यार्थी की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा टला और ट्रेन में सवार सैकड़ों यात्रियों की जान बची। इस दौरान करीब 32 मिनट तक सभी यात्रियों को ट्रेन में अतिरिक्त समय गुजारना पड़ा।

जानकारी के अनुसार मांडू स्थित बीस माइल के समीप पोल संख्या 117/01 से 117/02 के बीच रेलवे ट्रैक को पार करने के क्रम में एक खाली हाइवा फंस गया। घंटों मशक्कत करने के बाद भी वाहन चालक अपनी गाड़ी को ट्रैक से पार नहीं कर सका। घटना के बाद वाहन चालक ने आनन फानन में आस पास के ग्रामीणों के सहयोग से जेसीबी मंगाकर हाइवा को रेलवे ट्रैक से बाहर निकाला।

चालक ने सूझबूझ से बचाई लोगों की जान

रेलवे डाइवर एके विद्यार्थी जब अपनी पैसेंजर ट्रेन को लेकर बरकाकाना की ओर आ रहे थे। तभी बीस माइल के निकट पोल संख्या 117/01 के पास दूर से ही उन्होंने रेलवे ट्रैक पर एक हाइवा को फंसा हुआ देख लिया। आनन-फानन में उन्होंने अपनी गाड़ी का इमरजेंसी ब्रेक लगाकर चलती ट्रेन पर विराम लगा दिया। इससे एक बड़ी घटना टल गई और ट्रेन पर सवार लोग बाल बाल बच गए।

जेसीबी द्वारा निकालता हाईवा।

रेलवे पुलिस ने किया एफआईआर दर्ज

मामले की जानकारी मिलते ही बरकाकाना रेलवे इंस्पेक्टर एन मांझी दल बल के साथ बीस माइल घटनास्थल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया और मांडू थाना पहुंचकर जब्त किए गए वाहन व चालक को अपने साथ बरकाकाना रेलवे थाना ले गए। रेलवे इंस्पेक्टर ने बताया कि बीस माइल में घटित घटना के कारण ट्रेन का परिचालन पूर्वाह्न 10: 52 से लेकर 11: 24 तक बाधित रहा। इससे यात्रियों को करीब 32 मिनट तक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलवे पुलिस द्वारा वाहन चालक के खिलाफ कांड संख्या 40/2018 दर्ज किया गया है।

रेलवे ट्रैक पर फंसा वाहन।

अरगडा स्टेशन में खड़ा कोडरमा अप सवारी गाड़ी।

लेट होने से यात्रियों में मच गई थी अफरा-तफरी

दूसरी ओर अरगडा रेलवे स्टेशन में यात्रियों के बीच अफरा तफरी का माहौल रहा है। सबसे पहले बरकाकाना से गोमो जाने वाले यात्रियों को पैसेंजर ट्रेन एक घंटे लेट रहने से खासा परेशानी हुई। इसके बाद दूसरे चरण में कोडरमा से बरकाकाना जाने वाली सवारी गाड़ी कुजू व मांडू के पोल नंबर 117/01-02 के बीच हाईवा डंपर फंस जाने के कारण कोडरमा सवारी गाड़ी आधा घंटा लेट हुई। वहीं लाइन क्लियर नहीं रहने की वजह से कुछ और देरी हुई। पैसेंजर ट्रेन 53371 अप को अरगडा स्टेशन पर लगभग एक घंटा से भी अधिक समय तक खड़ा कर देने के कारण यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा ।

लाइसेंस के बगैर हाइवा चला रहा था ड्राइवर

घटना की सूचना मिलते ही मांडू पुलिस मौके पर पहुंचकर चालक झुमरा निवासी राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया । साथ ही हाइवा संख्या जेएच01एवाई/0784 को जब्त कर थाना ले आई। पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में चालक ने बिना लाइसेंस का गाड़ी चलाने की बात स्वीकार की।

गिरफ्तार चालक।

X
रेलवे ट्रैक के बीच फंसा हाइवा, इमरजेंसी ब्रेक लगा चालक ने रोकी पैसेंजर ट्रेन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..